Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में 1330 तक करीब 53 फीसदी मतदान, हिंसा में पांच की मौत

बंगाल में 1330 तक करीब  53 फीसदी मतदान, हिंसा में पांच की मौत

कोलकाता, 10 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों पर हो रहे मतदान में शनिवार अपराह्न डेढ़ बजे तक 52.89 फीसदी मतदान हुआ। इस दौरान चुनावी हिंसा में कम से कम पांच लोगों की माैत हो गयी।

राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसफ) ने कहा है कि मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकुची में उन पर हुए हमले के बाद हुई गोलीबारी में कम से कम चार लोग मारे गए।

इससे पहले कूचबिहार के शीतलकुची के पागलपीर में पहली बार मतदान करने के लिए लाइन में खड़े एक युवक की हथियारों से लैस एक समूह ने गोली मार कर हत्या कर दी है। युवक की पहचान आनंद बर्मन के रूप में हुई है।

चुनाव आयोग ने गोलीबारी की घटना को लेकर विशेष पर्यवेक्षक और मुख्य चुनाव अधिकारी से आज शाम पांच बजे तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने विशेष पर्यवेक्षक की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर शीतलकुची के मतदान केंद्र संख्या 125 पर मतदान स्थगित कर दिया है।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शीतलकुची फायरिंग के लिए इस्तीफा देने की मांग की है। तृणमूल ने दावा किया है कि कूचबिहार में मारे गये चार लोग पार्टी के कार्यकर्ता थे।

इस बीच, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शीतलकुची के जोरपटकी में मतदान केंद्र संख्या 126 के बाहर फायरिंग में चार नागरिकों के मारे जाने संबंधी मीडिया रिपोर्टाें को लेकर स्पष्ट किया है कि उक्त मतदान केंद्र पर न तो उन्हें तैनात किया गया था और न ही वह किसी प्रकार से इस घटना में शामिल थे।

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाईं। केंद्रीय बल ने आरोप लगाया कि जब स्थानीय लोग सुरक्षा बलों पर हमले के बाद उनकी राइफल छीनने का प्रयास कर रहे थे, तब सुरक्षा बलाें ने आत्मरक्षा के लिए गोलियां चलाई।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image