Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते आवश्यक सावधानियां जरूरी : शिवराज

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते आवश्यक सावधानियां जरूरी : शिवराज

भोपाल, 29 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से तीसरी लहर जैसी आशंका को ध्यान में रखकर कोरोना से बचाव के सभी आवश्यक उपायों पर अमल करने की अपील की है।

श्री चौहान ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क लगाएँ, हाथों को समय-समय पर साफ करें और दूसरों से आवश्यक दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि कुछ देशों में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं। अभी तक भारत में इसकी उपस्थिति की कोई सूचना नहीं है, लेकिन सावधानियां जरूरी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेशवासियों से यह अपील की है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट भी किए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपनी अपील में कहा है कि सभी लोग कोविड टीका अवश्य लगवाएँ। दिसम्बर महीने तक टीके के दोनों डोज प्रदेश के सभी नागरिकों को लगाना हमारी प्राथमिकता है। यही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है। अभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं होगी, लेकिन संक्रमण रोकने के सभी नियमों और सावधानियों का पालन प्रदेशवासी अवश्य करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि दूसरे देशों से मध्यप्रदेश आने वाले यात्रियों के संबंध में भारत सरकार के सर्विलांस नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दूसरे देशों से आने वाले व्यक्तियों से सहयोगात्मक रवैया अपनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिन लोगों को संक्रमण के जरा भी लक्षण दिखते हैं, वे तुरंत अपना परीक्षण करवाएँ। बिल्कुल भी असावधान न रहें, संक्रमण फैलने से रोकने के जो आवश्यक नियम हैं, उन सबका पालन करें। सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। राज्य सरकार की कोशिश है कि तीसरी लहर न आ पाए।

गरिमा

वार्ता

image