Friday, Mar 29 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्वस्थ एवं खुश रहने के लिए आंतरिक शक्ति की आवश्यकता़- हुसैन दीदी

स्वस्थ एवं खुश रहने के लिए आंतरिक शक्ति की आवश्यकता़- हुसैन दीदी

उदयपुर 13 फरवरी (वार्ता )ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बी.के. हुसैन दीदी नई दिल्ली ने कहा कि जीवन में सदा स्वस्थ, सम्पत्तिवान एवं खुश रहने के लिए आंतरिक शक्ति एवं स्थिरता की आवश्यकता है।

दीदी आज उदयपुर में राजस्थान विद्यापीठ विश्वविद्यालय एवं प्रजापति ब्रहमकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्तवावधान में आयोजित "राजयोग अनुभूति शिविर" को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि परमात्मा को मन बुद्धि से याद करना उनके गुणों का गुणगान करना ही राजयोग है। राज योग से हम शांति, पवित्रता, सहनशीलता एवं नम्रता, धैर्यता, शीतलता आदि सदगुणो का अनुभव कर सकते है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यापीठ विश्वविद्यालय के कुलपति कर्नल एस.एस. सारंगदेवोत ने कहा कि इस तनावपूर्ण दुनिया में राजयोग एक संजीवनी बुटि का काम करता है। राजयोग हमें सकारात्मक चिंतन करने की कला सिखाता है। उन्होने कहा कि सकारात्मक विचारों से समस्या समाधान में बदल जाती है। कार्यक्रम में ब्रहमकुमारी विश्वविद्यालय की अनु दीदी, डॉ. राजन सूद, डॉ. नवीन विश्नोई ने भी संबोधित किया।

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image