Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में गृहमंत्री की जरूरत : शिवपाल

यूपी में गृहमंत्री की जरूरत : शिवपाल

लखनऊ 20 जुलाई (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की आबादी का हवाला देते हुये राज्य में गृहमंत्री की नियुक्ति की मांग की है।

श्री यादव ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की आबादी यूरोप और अफ्रीका के बड़े देशों से भी अधिक है जहां कानून-व्यवस्था अति संवेदनशील विषय है। राज्य सरकार एवं प्रशासन की पहली प्राथमिकता जान-माल की सुरक्षा होनी चाहिए, ऐसे में गृहमंत्री का स्वतंत्र पद होना आवश्यक है।

सोनभद्र प्रकरण पर राज्य सरकार पर लचर रवैया अपनाये जाने का आरोप लगाते हुये उन्होने मृतकों के परिजन को 25 लाख और घायलों को पांच लाख रूपये देने की मांग की। उन्होने कहा कि सोनभद्र की घटना सम्पूर्ण मानवता को शर्मसार करने वाली दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसकी जितनी निंदा की जाय कम है। राज्य सरकार और प्रशासन इस त्रासद घटना से सबक लें और जल्द बड़े कदम उठाये ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

श्री यादव ने कहा कि सरकार उदासीन रवैया अपनाने वाले उच्च-अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करें जिससे जनमानस का विश्वास लोकतांत्रिक संस्थाओं पर बना रहे। उन्होने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि ऐसे मानवीय प्रश्नों पर मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं के स्थायी समाधान के लिये हेतु प्रयास करना चाहिए।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image