Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समृद्ध भारत के निर्माण के लिए दृढ़संकल्पित होने की आवश्यकता : फागू चौहान

समृद्ध भारत के निर्माण के लिए दृढ़संकल्पित होने की आवश्यकता : फागू चौहान

पटना, 24 दिसम्बर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने समृद्ध भारत के निर्माण के लिए दृढ़संकल्पित होने की आवश्यकता पर बल देते हुए आज कहा कि देश का भविष्य युवाओं पर निर्भर है।

श्री चौहान ने स्थानीय विद्यापति सभागार में पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित ‘अटल काव्यांजलि’ समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा कि अटल जी भारत के ऐसे नेता थे, जो एक ओजस्वी वक्ता और दूरदर्शी चिंतक तो थे ही, उनका भावुक हृदय तथा भारतीय संस्कृति के आदर्श मूल्यों के प्रति आस्थावान उनका व्यक्तित्व सभी को सहज रूप से आकर्षित करता था। वे देश के सफलतम और लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से एक थे।

राज्यपाल ने कहा कि एक तेजस्वी, यशस्वी और समृद्ध भारत के नवनिर्माण के लिए दृढ़संकल्पित होने की आवश्यकता है। इस लक्ष्य को प्राप्त करना सबका परम ध्येय होना चाहिए। संदर्भतः अटल जी की पंक्तियों को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा- ‘‘जब तक ध्येय न पूरा होगा/ तब तक पग की गति न रूकेगी।/ आज कहे चाहे जो दुनिया/ कल को बिना झुके न रूकेगी।।’’

श्री चौहान ने कहा कि आज देश नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है। विश्व भारतीय नेतृत्व की ओर आशा भरी नजरों से देख रहा है। भारत का भविष्य युवाओं पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि भारत का हरेक युवा एक अच्छा इन्सान बनकर ही अपने जीवन की सही सार्थकता प्रमाणित कर सकता है।

सतीश

जारी वार्ता

image