Sunday, Feb 17 2019 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक लोग हिरासत में
  • इराक में मारे गए आईएस के चार आतंकवादी
  • डीजीपी ने उठाया कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा
भारत Share

मोदी सरकार की नीतियों के विरुद्ध मिलकर लड़ने की जरूरत : विपक्ष

मोदी सरकार की नीतियों के विरुद्ध मिलकर लड़ने की जरूरत : विपक्ष

नयी दिल्ली, 10 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरोध में ‘भारत बंद’ में शामिल विपक्षी दलों ने मोदी सरकार की नीतियों को जन विरोधी बताते हुए उसे असंवेदनशील करार दिया और कहा कि इसे सत्ता से बाहर करने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।

कांग्रेस के नेतृत्व में सोमवार को यहां रामलीला मैदान में आयोजित धरना प्रदर्शन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोकदल तथा लोकतांत्रिक जनता दल सहित 16 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया और ईंधन की लगातार बढ रही कीमतों के लिए सरकार की कड़ी आलोचना की। सभी दलों के नेताओं ने मोदी सरकार को संवेदनहीन करार दिया और कहा कि चार साल में इसकी नीतियों के कारण देश की जनता त्रस्त हो गयी है।

इससे पहले इन सभी दलों के नेताओं ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मानसरोवर का पवित्र जल समाधि पर अर्पित किया। श्री गांधी 31 अगस्त से कैलास मानसरोवर की यात्रा पर थे।

कांग्रेस ने कहा कि देश की जनता जिस पीड़ा से गुजर रही है उससे बंद में शामिल सभी दलों के नेता समझते हैं लेकिन यह दुःखद स्थिति है कि इस पीड़ों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के नेता नहीं समझते हैं। देश की जनता से जुड़े जो सवाल उठाए जाते हैं, श्री मोदी उनका जवाब नहीं देते हैं। वह सिर्फ अपने कुछ चहेते उद्योगपतियों की बात सुनते हैं और देश की जनता की बात नहीं सुनते हैं।

श्री गांधी ने कहा कि श्री मोदी सिर्फ भाषण दिए रहते हैं। स्वच्छ भारत की बात करते हैं और इसके नाम पर पूरे देश में शौचालय बना दिये हैं लेकिन लोगों को पानी उपलब्ध नहीं करा पाए। सरकार पानी नहीं पहुंचा सकी है। इसकी वजह से जो शौचालय में पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि “वह पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं, सिर्फ भाषण देते रहते हैं... देश उनको देखकर तंग आ गया है।”

अभिनव सत्या

जारी वार्ता

More News
पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

16 Feb 2019 | 11:45 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने सरकार द्वारा पुलवामा हमले पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर ‘निराशा’ व्यक्त की है।

 Sharesee more..
मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

16 Feb 2019 | 10:31 PM

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार तथा झारखंड के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे।

 Sharesee more..
उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

16 Feb 2019 | 10:04 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को उनके निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 Sharesee more..
image