Friday, Apr 26 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य


संविधान को उसकी भावना के अनुरूप लागू करने की जरूरत-मेघवाल

संविधान को उसकी भावना के अनुरूप  लागू करने की जरूरत-मेघवाल

जयपुर, 09 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा है कि संविधान को उसकी मूल भावना के अनुरूप लागू करने की जरूरत है।

श्री मेघवाल आज अजमेर के कायड स्थित मेघवाल शिक्षा शोध संस्थान द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर एक बड़े विधिवेत्ता थे, उनके द्वारा संविधान का निर्माण किया गया, जिसे आज उसकी मूल भावना के अनुरूप लागू करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संविधान के उसकी भावना के अनुरूप लागू होने पर सभी को सामाजिक, आर्थिक लाभ मिलेगा और समानता के अवसर मिल सकेंगे।

इस अवसर पर संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने डॉ. अम्बेडकर के विचारों एवं दिखाये मार्ग पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि उनकी जीवनी सदा प्रेरणादायी रही है। वह सदैव समाज को संगठित रूप से देखना चाहते थे। समाज संगठित होकर आगे बढ़ सकता है।

इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित करने वाली समाज की 63 प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया। इसके अलावा समाज में विशिष्ट योगदान देने वाले भामाशाहों को भी सम्मानित किया गया।

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image