Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उच्च शिक्षा में गुणवत्ता-विकास के प्रयासों को तेज करने की जरूरत : राज्यपाल

उच्च शिक्षा में गुणवत्ता-विकास के प्रयासों को तेज करने की जरूरत : राज्यपाल

पटना, 14 अगस्त (वार्ता) बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने उच्च शिक्षा में गुणवत्ता-विकास के प्रयासों को तेज करने की जरूरत पर बल देते हुए आज कहा कि राज्य के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण-व्यवस्था पर पूरा ध्यान देना होगा।

श्री चौहान ने यहां राजभवन में एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण-व्यवस्था पर पूरा ध्यान देना होगा। उन्हें केवल जैसे-तैसे डिग्री-वितरण करनेवाले संस्थान बनकर नहीं रहना होगा।

राज्यपाल ने मगध विश्वविद्यालय (बोधगया), वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय (आरा), जे. पी. विश्वविद्यालय (छपरा), बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय (मधेपुरा) तथा बी. आर. अम्बेदकर विश्वविद्यालय (मुजफ्फरपुर) में विभिन्न सत्रों की लंबित परीक्षाएं को लेकर संबंधित कुलपतियों एवं परीक्षा-नियंत्रकों की बैठक राजभवन में शीघ्र आयोजित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने संबंधित कुलपतियों को पूर्व लंबित सभी परीक्षाओं को इस वर्ष के अंत तक हर हालत में सम्पन्न कराते हुए उनके परीक्षाफल अविलंब प्रकाशित करने को कहा।

सतीश सूरज

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image