Friday, Mar 29 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
विशेष


दक्ष युवाओं को रोजगार देने वाला बनाने की जरूरत: अजय केला

दक्ष युवाओं को रोजगार देने वाला बनाने की जरूरत: अजय केला

नयी दिल्ली 28 फरवरी (वार्ता) उद्यमी एवं वाधवानी फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष अजय केला ने भारत को दक्ष युवाओं से रोजगार ढूढ़ने के वजाय रोजगार देनेवाला बनाने की अपील करते हुये कहा है कि देश में साहसी उद्यमियों की जरूरत है जो जोखिम के साथ आगे बढ़ने की चाहत रखते हों।

श्री केला ने 'लिव युअर एंटरप्रेन्योरियल ड्रीम.ब्रेक बैरियर्स.क्रिएट वेल्थ.चेंज इंडिया’ विषयवस्तु पर आधारित ई वीक 2018 के समापन पर अवसर पर यहां कहा कि हर महीने लाखों युवा वर्कफोर्स का हिस्सा बनते हैं। ऐसे में भारत को दक्ष युवाओं को रोजगार ढूंढने वाले नहीं बल्कि रोज़गार देने वाले बनाना है। केवल वेंचर शुरू करना समस्या का हल नहीं है बल्कि उनके समक्ष आ रही चुनौतियों का समाधान भी किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ई वीक 2018 ने इसी विचारधारा का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया गया है। इसको मिली प्रतिक्रिया और लोगों की सक्रिय मौजूदगी से उनके फाउंडेशन को बल मिलता है।

इस दौरान शिक्षकों, संस्थानों और स्टार्टअप संस्थानों काे सम्मानित भी किया गया।श्री केला ने कहा कि इस सप्ताह के दौरान देश के 45 शहर में पांच हजार कार्यक्रम आयोजित किये गये जिसमें आठ लाख प्रतिभागी शामिल हुए हैं।

शेखर अर्चना

वार्ता

There is no row at position 0.
image