Friday, Apr 19 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपराधों पर सख्ती से रोक लगाने की आवश्यकता - कमलनाथ

अपराधों पर सख्ती से रोक लगाने की आवश्यकता - कमलनाथ

भोपाल, 15 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के साथ ही अपराधों, खासतौर पर महिला अपराधों पर सख्ती से रोक लगाये जाने की आवश्यकता है।

श्री कमलनाथ यहां भोपाल जिले के अत्याधुनिक सुसज्जित पुलिस कंट्रोल रूम भवन का उद्घाटन कर रहे थे। इस भवन में सीसीटीवी सिस्टम भी स्थापित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस को नागरिकों से सहयोग लेना चाहिए। पुलिस और जनता के बीच में आपसी तालमेल और संबंध भी मजबूत करने की आवश्यकता है। इससे हमें अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपराधों की रोकथाम के लिए स्थापित निगरानी सिस्टम का अधिक से अधिक उपयोग करने पर बल दिया।

मुख्यमंत्री को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (दूरसंचार) उपेंद्र जैन ने पुलिस कंट्रोल रूम में स्थापित सीसीटीवी सिस्टम से भोपाल शहर में की जा रही निगरानी व्यवस्था की जानकारी दी।

इस तरह के अत्याधुनिक सुसज्जित कंट्रोल रूम मध्यप्रदेश के सात शहरों में स्थापित किये गये हैं। इसमें 11 हजार 500 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। इस सीसीटीवी कैमरे के जरिए यातायात प्रबंधन के साथ अपराधों पर भी सीधे निगरानी रखी जा सकेगी।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक वी.के. सिंह और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनवेष मंगलम समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

प्रशांत

वार्ता

image