Friday, Apr 26 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


संसद की विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए सुचारू संचालन जरूरी : महाजन

संसद की विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए सुचारू संचालन जरूरी : महाजन

नयी दिल्ली 10 अगस्त (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद की विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए इसके सुचारू रूप से संचालन की आवश्यकता की बात कही है।

सदन के मानसून सत्र के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने की घोषणा करने से पहले श्रीमती महाजन ने कहा, “मैंने कई बार सभा की कार्यवाही के सुचारू अौर रचनात्मक संचालन पर बल दिया है, जो संसद की विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए अत्यंत आवश्यक है।”

उन्होंने सदन के संचालन में सदस्यों एवं पीठासीन अधिकारियों के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें यह कहते हुए अत्यंत हर्ष का अनुभव हो रहा है कि यह सत्र हाल ही के दो पिछले उत्पादक सत्रों 11वें और 12वें सत्र की तुलना में अधिक प्रोडक्टिव एवं संतोषजनक रहा है।

उन्होंने कहा, “मैं इस अवसर पर माननीय उपाध्यक्ष और सभापति तालिका में शामिल अपने सहयोगियों का सदन के सुचारू संचालन में सहयोग देने के लिए धन्यवाद करती हूं। मैं प्रधानमंत्री जी, संसदीय कार्य मंत्री, विभिन्न दलों और समूहों के नेताओं और मुख्य सचेतकों एवं सभी सदस्यों के प्रति उनके सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त करती हूं।”

अध्यक्ष ने लोकसभा महासचिव एवं सचिवालय के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ-साथ मीडियाकर्मियों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी और सदन की ओर से सभी सदस्यों एवं देशवासियों को अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं।

सुरेश अजीत

वार्ता

There is no row at position 0.
image