Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिक्षा की उपेक्षा से आगामी पीढ़ियां प्रभावित होंगी: धनखड़

शिक्षा की उपेक्षा से आगामी पीढ़ियां प्रभावित होंगी: धनखड़

कोलकाता, 16 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को राज्य की शिक्षा व्यवस्था का ‘राजनीतिक कैद’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षा की उपेक्षा से आगामी पीढ़ियां प्रभावित होंगी।

श्री धनखड़ ने यहां पत्रकारों से कहा,“ शिक्षा के साथ समझौता नहीं किया जा सकता। यह नागरिकों को सभी तरह की स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती है। समाज के लिए शिक्षा के महत्व से सभी परिचित हैं। शिक्षा समाज की आत्मा होती है।”

उन्होंने कहा, “शिक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता। यह नागरिकों को सभी परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती हैं। समाज के लिए शिक्षा का महत्व से सब परिचित हैं। शिक्षा हर सामाज की आत्मा होती है जो एक पीढ़ी आने वाली पीढ़ी को देती है।”

राज्यपाल ने कहा कि कुलपति से बातचीत करना उनकी ड्यूटी का हिस्सा है। उन्होंने कहा,“ मैंने इस वर्ष 13 जनवरी को वाइस चांसलरों के साथ एक बैठक की योजना बनाई थी लेकिन सरकार ने नौ जनवरी को कहा कि विभाग ने कहा कि फिलहाल इस तरह की बैठक की कोई जरूरत नहीं है जो कि अटपटा और अस्वीकार्य हैं। ”

उन्होंने कहा, “मैंने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री बनर्जी को 15 जनवरी को चिट्ठी भी लिखी थी और कहा था कि इस तरह का दृष्टिकोण अनुचित था और गतिरोध समाप्त होना चाहिए।”

जतिन.श्रवण

वार्ता

image