Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


पड़ोसियों के साथ संबंध ठीक करना विदेश नीति का हिस्सा : कुरैशी

पड़ोसियों के साथ संबंध ठीक करना विदेश नीति का हिस्सा : कुरैशी

इस्लामाबाद 25 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पड़ोसियों के साथ संबंधों को और बेहतर करना उनकी सरकार की विदेश नीति का हिस्सा है।

पाकिस्तानी अखबार दी एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान खान के विदेश विभाग का दौरा करने के बाद श्री कुरैशी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान तथा इसके क्षेत्र में स्थिरता और शांति स्थापित करना हमारी प्राथमिकता है।

श्री कुरैशी ने कहा कि भारत पाकिस्तान की बातचीत में गतिरोध बना हुआ है। दोनों देशों को बातचीत के लिए आगे बढ़ने पर विचार करने की जरूरत है। इसके लिए दोनों पक्षों को बराबर से पहल करनी होगी।

उन्होंने भारत के विदेश मंत्री की ओर से मिले एक पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि राष्ट्रीय हितों के मुद्दे पर पाकिस्तान लगातार ठोस पहल करना चाहता है।

विदेश मंत्री ने कहा, “ शांति हमारा उद्देश्य है। स्थिरता हमारी जरूरत। आर्थिक विकास हमारी प्राथमिकता है।”

मैं भारत के विदेश मंत्री को कहना चाहता हूं कि दोनों देशों के बीच बातचीत के लिए अन्य विकल्प भी तलाश करना चाहिए। मैं क्रांति लाने का दावा नहीं कर रहा हूं। हम चाहते हैं कि कम से कम बातचीत का माहौल बने।”

आजाद.श्रवण

वार्ता

More News
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image