Friday, Apr 19 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
खेल


नीदरलैंड ने खत्म किया कोरिया का अभियान

नीदरलैंड ने खत्म किया कोरिया का अभियान

भुवनेश्वर, 25 जनवरी (वार्ता) नीदरलैंड ने कोएन बिजेन के दो गोलों की बदौलत बुधवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के एकतरफा मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 5-1 से हराकर लगातार चौथी बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कदम रखा।

कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में बिजेन ने 26वें और 30वें मिनट में गोल दागे। इसके अलावा जस्टन ब्लोक (35वां), स्टीन वैन हाइनिंगेन (49वां) और ट्यून बीन्स (57वां मिनट) ने नीदरलैंड के गोल किये, जबकि इन्वू सियो (50वां मिनट) ने कोरिया का सांत्वना गोल दागा।

सेमीफाइनल में गत उपविजेता नीदरलैंड का सामना गत विजेता बेल्जियम से होगा। पिछले साल विश्व कप फाइनल में जब दोनों टीमें आमने-सामने आयी थीं तब बेल्जियम ने नीदरलैंड को परास्त कर विश्व कप जीता था। इस बार अगर नीदरलैंड बेल्जियम को मात दे देता है तो वह लगातार तीसरे विश्व कप फाइनल में कदम रखेगा।

क्रॉसओवर मुकाबले में अर्जेंटीना का शिकार करके क्वार्टरफाइनल में पहुंचे कोरिया ने काफी देर तक नीदरलैंड को शान्त रखा। कोरिया ने पहले और आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी अर्जित किया, हालांकि वह इसपर गोल नहीं कर सका। दूसरी ओर, उसने नीदरलैंड को भी पांचवें और 12वें मिनट के पेनल्टी कॉर्नर पर स्कोर नहीं करने दिया।

नीदरलैंड के आक्रामक खेल के बावजूद दूसरा क्वार्टर भी गोलरहित खत्म होने वाला था, तभी डच कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन अपनी टीम के संकटमोचक बनकर सामने आये।

ब्रिंकमैन ने बाईं ओर से कोरिया के सर्किल में जगह बनायी और बिजेन ने उनसे पास लेकर गेंद को नेट में पहुंचा दिया।

नीदरलैंड ने इस गोल से आत्मविश्वास लेते हुए तीसरे क्वार्टर में पांच पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये। कोएन ने 30वें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके नीदरलैंड की बढ़त दोगुनी कर दी, जबकि जस्टेन ने 35वें मिनट में फील्ड गोल दाग दिया।

कोरिया ने तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले तीन पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये, हालांकि वह नीदरलैंड के नेट तक रास्ता नहीं बना सका।

चौथे क्वार्टर में स्टीन के गोल के बाद सियो ने भी गोल करके आखिरकार कोरिया का खाता खोला, लेकिन मुकाबला खत्म होने से तीन मिनट पूर्व बीन्स ने स्कोर करके जीत के अंतर को पुनः चार गोल कर दिया।

शादाब

वार्ता

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

19 Apr 2024 | 5:09 PM

बार्सिलोना 19 अप्रैल (वार्ता) नॉर्वे के स्टार टेनिस खिलाड़ी कैस्पर रूड ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-4 से हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये है।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image