Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जैसलमेर जिला कलक्टर की पहल पर विकसित किया नया ऎप

जैसलमेर जिला कलक्टर की पहल पर विकसित किया नया ऎप

जैसलमेर, 06 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर जिला कलक्टर आशीष मोदी की पहल पर सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) द्वारा जन मन की थाह पाने और जन समस्याओं से त्वरित राहत प्रदान करने के उद्देश्य से नवाचार के रूप में ‘ ई-सजग’ नाम से एक मोबाईल एप बनाया गया है।

इसका शुभारंभ जिला कलक्टर आशीष मोदी ने मंगलवार को किया। इस दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी नवीन माथुर एवं अतिरिक्त सूचना विज्ञान अधिकारी चन्दे्रश कुमार ने जिला कलक्टर को इस एप की विशेषताओं और क्रियाविधि के स्वरूप के बारे में जानकारी दी।

यह मोबाईल एप सरकारी विभागों के बीच एक सेतु का काम करेगा जिसके माध्यम से आम जन की शिकायतों समस्याओं और विचारों को जानकर जिला प्रशासन द्वारा उसके अनुरूप प्रभावी एवं यथोचित त्वरित कार्यवाही की जाएगी। बुनियादी तौर पर मूल रूप से यह न्यूज क्लिप्स ऎप के रूप में डिजाईन किया गया है जिसमें जिला प्रशासन तथा संबंधित विभागों के मध्य अन्तर्सम्बन्ध एवं समन्वय के साथ कार्य किया जाएगा।

समाचार पत्रों में प्रकाशित विभिन्न प्रकार के समस्यामूलक समाचारों के साथ ही सुझावों और उल्लेखनीय प्रशंसनीय कार्यों से संबंधित न्यूज क्लिप्स को इस ऎप के माध्यम से रोजाना संबंधित विभागों को भेजा जाएगा। जिस पर विभागों द्वारा त्वरित कार्यवाही की जाएगी और जनता को राहत प्रदान की जाएगी।

रामसिंह

वार्ता

More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image