Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी के सिर्फ छह जिलों में कोरोना के नये मामले

यूपी के सिर्फ छह जिलों में कोरोना के नये मामले

लखनऊ 23 सितम्बर (वार्ता) कोरोना टेस्ट और टीकाकरण की रफ्तार में कोई काेताही नहीं बरतने वाले उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान मात्र छह जिलों में 11 नये मरीज पाये गये हैं।

सूबे के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरूवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में हुई 02 लाख 20 हजार 65 सैम्पल की टेस्टिंग में 11 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मात्र छह जिलों में ही नए मरीज मिले। कहीं भी दोहरे अंकों में नए केस नहीं पाए गए। इसी अवधि में 20 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 644 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

उन्होने बताया कि बुधवार को हुई कोविड टेस्टिंग में 69 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 186 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

श्री सहगल ने बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए अर्ह प्रदेश की 53.14 प्रतिशत आबादी ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। अब तक 07 करोड़ 99 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इसी प्रकार, 01 करोड़ 76 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है।

प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 09 करोड़ 76 लाख से अधिक हो चुका है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है। प्रदेश के 30 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। अब तक 07 करोड़ 71 लाख 45 हजार 197 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुई सर्वाधिक टेस्टिंग है।

उन्होने बताया कि औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

श्री सहगल ने बताया कि कोविड की ताजा स्थिति के अनुसार प्रदेश के 30 जिलों अमरोहा,औरैया,अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, भदोही, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मऊ, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सुल्तानपुर में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image