Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


नये चेहरो का जलवा नजर आया 2016 में

नये चेहरो का जलवा नजर आया 2016 में

मुंबई 30 दिसंबर (वार्ता) वर्ष 2016 में बॉलीवुड की आकाश गंगा पर नये चेहरों ने जोरदार दस्तक दी और अपनी जबरदस्त प्रतिभा से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को समृद्ध करने के साथ ही दर्शकों-फिल्मकारों का भी मन मोह लिया। पूरे वर्ष में 200 से अधिक फिल्में प्रदर्शित हुयी। इन फिल्मों में कई फिल्में ऐसी रही जिनमें नवोदित अभिनेता-अभिनेत्रियों ने शानदार अभिनय के दम पर दर्शकों का मन मोह लिया।इनमें हर्षवर्धन कपूर ,सैयामी खेर ,वालुश्चा डिसूजा, श्रेया पिलगांवकर, रितिका सिंह, सायेशा सैगल, दिशा पटानी और गौतम गुलाटी समेत कई अन्य शामिल हैं। बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर के पुत्र हर्षवद्धन कपूर ने जानेमाने फिल्मकार राकेश ओम प्रकाश मेहरा .की फिल्म मिर्जिया से बॉलीवुड में कदम रखा ।मिर्जा और साहिबां की प्रेम कहानी पर लोकसंगीत पर आधारित इस फिल्म की कहानी गुलजार ने लिखी है।इसी फिल्म से शबाना आजमी की करीबी रिश्तेदार श्यामी खेर भी इंडस्ट्री में अपनी पारी की।सैयामी को अभिनय की कला विरासत में मिली है।सैयामी हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रह चुकीं उषा किरण की पोती है ।मिर्जिया बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नही दिखा सकी। बॉलीवुड के अभिनय सम्राट दिलीप कुमार और सायरा बानो की करीबी रिश्तेदार और अभिनेता सुमित सहगल की बेटी सायशा सहगल ने फिल्म शिवाय से बॉलीवुड में कदम रखा। सैयामी नें किंग फिशर की कैलेंडर गर्ल के रूप में भी सुर्खियां बटोर चुकी हैं ।शिवाय का निर्माण और निर्देशन अजय देवगन ने किया है। यह फिल्म अजय देवगन की महत्वाकांक्षी परियोजना थी।फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई की। 


             राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म नीरजा से बॉलीवुड संगीतकार और गायक शेखर रविजयानी ने बतौर अभिनेता अपनी शुरूआत की है।नीरजा में सोनम कपूर ने नीरजा भनोत की भूमिका निभायी है जिन्होंने 1986 में कराची से अगवा पैन एएम की उड़ान संख्या 73 में सवार यात्रियों की जान बचाने के दौरान अपनी जान दे दी।फिल्म मे शेखर के अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी। बॉलीवुड अभिनेता सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर की पुत्री श्रिया पिलगांवकर ने फिल्म फैन से अपने करियर की शुरूआत की ।मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी 'फैन’ में शाहरूख खान की दोहरी भूमिका है । फिल्म में शाहरूख का एक किरदार सुपरस्टार अभिनेता का है जबकि दूसरे में वह सुपरस्टार के फैन की भूमिका में नजर आये।फिल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नही दिखा सकी लेकिन श्रिया के अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।इसी फिल्म से पूर्व सुपर मॉडल वालुश्चा डिसूजा ने भी डेब्यू किया ।वालुश्चा ने इस फिल्म में शाहरुख के लेडी लव का किरदार निभाया था। वालुश्चा इससे पहले शाहरुख खान के साथ हुंडई और पेप्सी के विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। वालुश्चा एक सुपरमॉडल हैं और एक्टर व मॉडल मार्क रॉबिन्सन से विवाह कर चुकी हैं। टाइगर श्रॉफ की कथित गर्लफ्रेंड दिशा पटानी ने टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनी : द अन्टोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म दिशा महेंद्र सिंह धोनी की पूर्व गर्लफ्रेंड का रोल प्ले कर किया।बॉलीवुड के मशहूर फिल्मकार प्रकाश झा फिल्म जय गंगाजल से बतौर अभिनेता अपनी शुरूआत की ।प्रियंका चोपड़ा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म में प्रकाश झा के अभिनय को दर्शकों की भरपूर सराहना मिली है।पाकिस्तानी अभिनेत्री मावरा हुसैन ‘सनम तेरी कसम’ से बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमायी।मावरा एक वीजे हैं और ‘आहिस्ता आहिस्ता’ और ‘निखर गए गुलाब सारे’ जैसे टीवी कार्यक्रमों में अभिनय कर चुकी हैं। 


            फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘मोहन जोदड़ो’ में सौंदर्य प्रतियोगिता की प्रतियोगी पूजा हेगड़े ने ऋतिक रोशन के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की ।यह फिल्म सिंधू घाटी सभ्यता पर आधारित है।कमजोर पटकथा के कारण फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नकार दी गयी। जानेमाने पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने ‘उडता पंजाब’ से बॉलीवुड में करियर की सफल शुरूआत की ।अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर ,आलिया भट्ट और करीना कपूर की मुख्य भूमिकायें है । उड़ता पंजाब की कहानी ड्रग तस्करी पर आधारित है।फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी। साल 2016 के बॉलीवुड डेब्यू कलाकारों की लिस्ट में टीवी के मशहूर टीवी अभिनेता गौतम गुलाटी का नाम भी शामिल हो गया है । बिग बॉस जैसे शो में नज़र आ चुके गौतम नें एकता कपूर की फिल्म अज़हर से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया । भारतीय क्रिकेटर अजहरुद्दीन की जिंदगी के संघर्षों को बयां करती इस फिल्म में गौतम ने पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री का किरदार निभाया है।इस फिल्म में इमरान हाशमी लीड रोल में थे।कमल हसन और तब्बू की फिल्म चाची 420 में कमल हसन की छोटी सी बेटी का रोल निभा चुकी फातिमा सना शेख ने आमिर खान की फिल्म दंगल में बतौर अभिनेत्री काम किया है। दंगल से ही आयुष्मान खुराना के भाई अपराशक्ति खुराना ने भी बॉलीवुड में अपनी शुरूआत की ।वह दिल्ली में एक स्थापित रेडियो जॉकी रह चुके है और काफी समय से रंगमच करते रहे हैं।सान्या मल्होत्रा ने भी ‘दंगल’ से बॉलीवुड में एंट्री की। सान्या एक बेहतरीन डांसर भी है। रितिका सिंह ने इस वर्ष प्रदर्शित साला खडूस से बतौर अभिनेत्री करियर की शुरूआत की। आर माधवन की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में रितिका ने एक बॉक्सर का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने काफी सराहा। फिल्म में रितिका के अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। रितिका नेशनल लेवल की फाइटर है और फिल्म में उन्हें इसी आधार पर चुना भी गया। 


 

More News
जो भी हो तुम खुदा की कसम लाजवाब हो

जो भी हो तुम खुदा की कसम लाजवाब हो

20 Apr 2024 | 1:08 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) मशहूर शायर और गीतकार शकील बदायूं आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके लिखे गीत आज भी संगीत प्रेमियों के जेहन जिंदा हैं।

see more..
अरमान मलिक ने अपने रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ में कैलम स्कॉट के साथ बातचीत की

अरमान मलिक ने अपने रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ में कैलम स्कॉट के साथ बातचीत की

20 Apr 2024 | 1:01 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने गायक-गीतकार अरमान मलिक ने अपने रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ के दूसरे एपिसोड में अंग्रेजी गायक-गीतकार कैलम स्कॉट के साथ बातचीत की।

see more..
खुशी कक्कर और माही श्रीवास्तव का चैता गीत 'चईत में अइता ए पिया' रिलीज

खुशी कक्कर और माही श्रीवास्तव का चैता गीत 'चईत में अइता ए पिया' रिलीज

20 Apr 2024 | 12:59 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) गायिका खुशी कक्कर और अभिनेत्री माही श्रीवास्तव का चैता गीत 'चईत में अइता ए पिया' रिलीज हो गया है।

see more..
52 वर्ष की हुयी ममता कुलकर्णी

52 वर्ष की हुयी ममता कुलकर्णी

20 Apr 2024 | 12:51 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी आज 52 वर्ष की हो गयी।

see more..
सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज

सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज

20 Apr 2024 | 10:22 AM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की आने वाली फिल्म सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज हो गया है।

see more..
image