Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एयर इंडिया की 550वें प्रकाश पर्व पर नई उड़ान

एयर इंडिया की 550वें प्रकाश पर्व पर नई उड़ान

अमृतसर, 05 नवंबर (वार्ता) एयर इंडिया ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समारोह के मद्देनजर श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर से लंदन के स्टैनस्टेड एयरपोर्ट के लिए नयी उड़ान शुरू की है। सप्ताह में तीन दिनों के लिए शुरू की गयी सीधी उड़ान का विदेशों में रह रहे सिखों और पंजाबी समुदाय के लोगों ने स्वागत किया है। अमृतसर से यह उड़ान सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को लंदन के लिए रवाना होगी।

प्रेस को जारी संयुक्त बयान में सेवा ट्रस्ट ब्रिटेन के चेयरमैन काउंसलर चरण कंवल सिंह सेखों और फ्लाई अमृतसर इनीशिएटिव (मुहिम) के ग्लोबल कन्वीनर और अमृतसर विकास मंच के ओवरसीज सचिव, अमेरिका निवासी समीप सिंह गुमटाला ने सरकार, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी और एयर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अश्वनी लोहानी का धन्यवाद किया है।

उन्होंने कहा कि नयी सीधी उड़ानें शुरू होने के साथ दोनों देशों के मध्य पर्यटन, व्यापार, आर्थिक वृद्धि को उत्साह मिलेगा और साथ ही यात्रियों के लिए समय और कीमत की बचत होगी। उन्होंने कहा कि लंदन से पंजाब के लिए जाने वाले यात्रियों, खासकर अमृतसर क्षेत्र के लिए ख़ुशी की बात है जो कि 550वें प्रकाश पर्व समारोह का केंद्र होगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर नौ सालों के बाद एक बार फिर से लंदन के साथ जुड़ जायेगा। एयर इंडिया की तरफ से सप्ताह में तीन दिन अमृतसर से सीधी बरमिंघम और तीन दिन दिल्ली के द्वारा बरमिंघम के लिए भी उड़ान चलाई जाती है।

फ्लाई अमृतसर इनीशिएटिव के उत्तरी अमेरिका के कन्वीनर कैनेडा निवासी अनंतदीप ढिल्लो ने कहा कि वह सरकार के अाभारी हैं लेकिन उनकी माँग अभी भी अमृतसर को लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के साथ जोड़ने की है जिससे पंजाबी दुनिया की सबसे बड़े माने जाने वाले एविएशन केंद्र हीथ्रो हवाई अड्डे से एयर इंडिया की यूरोप, अमेरिका, कैनेडा की हिस्सेदार हवाई कंपनियाँ एयर कैनेडा, यनाइटेड आदि की उड़ानें और आसानी के साथ यूरोप, टोरांटो, वैनकूवर, न्यूयार्क आदि ले सकें।

सं.ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image