Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य


नये कोटा शहर को टैंकरों से जलापूर्ति से मिलेगा छुटकारा -धारीवाल

नये कोटा शहर को टैंकरों से जलापूर्ति से मिलेगा छुटकारा -धारीवाल

कोटा, 08 मई (वार्ता) राजस्थान के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कोटा शहर को बेहतर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने वाले दोनों मेगा प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं। जल्द ही शहरवासियों को बेहतर पेयजल की सुविधा उपलब्ध होगी।

श्री धारीवाल ने रविवार को..हाथ से हाथ जोड़ा यात्रा.. के दौरान कहा कि कोटा में श्रीनाथपुरम क्षेत्र में विकसित किए गए 50 एमएलडी एवं सकतपुरा में 70 एमएलडी का प्लांट पूरे हो चुके है। इसके साथ ही पेयजल की आपूर्ति के लिए निर्मित की गई 11 टंकियों में से 8 से पानी की आपूर्ति का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। जल्द ही 5 टंकिया भी जल्द ही पूर्ण होने जा रही है और इससे भी नये कोटा शहर की हज़ारों लोगों की आबादी वाली कई कॉलोनियों में पेयजल की सुचारू आपूर्ति शुरु हो जाएगी।

परियोजना पूर्ण होने पर श्री धारीवाल ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि अब कोटा शहर के अधिकांश क्षेत्रों में पेयजल की सुचारू आपूर्ति से शहर वासियों को बड़ी राहत मिलेगी। पुराने शहर का अधिकांश इलाका जहां पेयजल की किल्लत थी,वहां अब पूर्ण दबाव के साथ में पेयजल उपलब्ध हो सकेगा,वहीं नए कोटा की कई कॉलोनियों में शुद्ध पेयजल की दबाव के साथ 15 दिन में पेयजल की सुचारू आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

श्री धारीवाल ने एक वक्तव्य में कहा है कि अब नये कोटा शहर की विभिन्न कॉलोनीवासियों को टैंकर के पानी से छुटकारा मिलेगा। बरसों से क्षेत्रवासी टैंकर पर निर्भर थे लेकिन हमने पेयजल की परियोजनाओं को गंभीरता से लेते हुए पूर्ण कर लिया है। राजीव नगर समेत अन्य कॉलोनियों जहां बड़ी संख्या में हॉस्टल हैं। उन क्षेत्रों में भी शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी।

उन्होंने कहा कि वे लगातार परियोजनाओं की निगरानी करते हुए अधिकारियों से प्रगति जानकारी ले रहे है। अब यह काम लगभग पूरे हो चुके हैं। करीब 4 लाख से अधिक लोगों को इन दोनों परियोजनाओं के पूर्ण होने और अकेलगढ़ में अलग से पेयजल आपूर्ति और उत्पादन के मद्देनजर करवाए गए कार्यों की सुविधा का लाभ मिलेगा।

हाडा रामसिंह

वार्ता

More News
सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

16 Apr 2024 | 3:35 PM

देहरादून, 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट बुधवार को उत्तराखंड के नैनीताल उधनसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

16 Apr 2024 | 3:29 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

see more..
तेलंगाना में अगले दो दिनों तक लू चलने के आसार

तेलंगाना में अगले दो दिनों तक लू चलने के आसार

16 Apr 2024 | 3:14 PM

हैदराबाद, 16 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के कई जिलों के अलग-अलग स्थानों पर अगले दो दिनों तक लू चलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केन्द्र (आईएमडी) ने मंगलवार को बताया कि राज्य के पेड्डापल्ली, मुलुगु, खम्माम, नलगोंडा, वारंगल, नागरकुरनूल, सूर्यापेट, महबूबाबाद सहित अन्य जिलों के अलग-अलग स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को लू चलने का अनुमान है।

see more..
image