Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नए अधिकारी जनकल्याण की नीतियों पर ध्यान दें: बराला

नए अधिकारी जनकल्याण की नीतियों पर ध्यान दें: बराला

चंडीगढ़ , 24 मई(वार्ता) हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने कहा है कि नए अधिकारी जनकल्याण की नीतियों पर ध्यान दें ताकि अधिक से अधिक लोगों का हित हो सके।

श्री बराला ने बुधवार यहाँ अपने कार्यालय में प्रशिक्षु प्रशासनिक अधिकारियों को “हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो” की कार्यशैली से अवगत कराया और महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने 2022-24 बैच के प्रशिक्षु भारतीय प्रशानिक सेवा(आईएएस) अधिकारियों को भविष्य में फ़ील्ड के दौरान आने वाली चुनौतियों एवं उनसे निपटने के सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि आप को ग़रीब एवं सामान्य लोगों की दुःख तकलीफ़ों को समझते हुए ऐसे निर्णय लें जिनसे अंत्योदय की भावना की झलक मिले। समस्याओं का सरलता से समाधान करते हुए अपने आप को बेहतर अधिकारी साबित करने का प्रयास करें।

श्री बराला ने कहा कि सत्ता सँभालते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अध्यापकों की ऐसी पारदर्शी स्थानांतरण नीति बनाई कि अन्य प्रदेशों ने भी उसका अनुसरण किया है। इसके बाद हरियाणा के ही अन्य विभागों में ऑनलाइन स्थानांतरण नीति को लागू करके कर्मचारियों में हमेशा स्थानांतरण का बने रहने वाला डर भी दूर किया है। नौकरियों में मेरिट के आधार पर योग्य युवाओं की भर्ती की जा रही है ।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण की चिंता करना सबका दायित्व है , भावी पीढ़ी को तभी शुद्ध हवा और पानी मिलेगा जब हम पौधरोपण करेंगे और कीटनाशकों का कम से कम प्रयोग करेंगे। उन्होंने इन प्रशिक्षु प्रशासनिक अधिकारियों को राज्य सरकार की जनहित तथा विकास की योजनाओं को तुरंत प्रभाव एवं प्राथमिकता से लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया।

विजय, उप्रेती

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां

कांग्रेस ने की प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां

20 Jul 2024 | 12:05 AM

चंडीगढ़, 19 जुलाई (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां की है।

see more..
image