Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नया पुणे-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग विकसित किया जाएगा : गडकरी

नया पुणे-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग विकसित किया जाएगा : गडकरी

कोल्हापुर, 25 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को यहां कहा कि भविष्य में बाढ़ के पानी के कारण पुणे-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग को जलमग्न नहीं होने की गारंटी देने के साथ करीब 40,000 करोड़ रुपये का एक नया राजमार्ग विकसित करने की घोषणा की और कहा कि अगले छह महीने में इसका काम शुरू हो जाएगा ।

सतारा से कागल तक छह लेन के पुणे-बेंगलुरू राष्ट्रीय राजमार्ग के समर्पण समारोह में और कोल्हापुर, सांगली और सतारा जिलों में सड़क विकास कार्यों की नींव रखने के बाद श्री गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर भविष्य में बाढ़ के पानी की एक बूंद भी नहीं आएगी। करीब 40,000 करोड़ रुपये के व्यय के बाद वर्तमान पुणे-बैंगलोर राष्ट्रीय राजमार्ग के समानांतर नया राष्ट्रीय राजमार्ग विकसित किया जाएगा और राजमार्ग पर आने वाले बाढ़ के पानी को रोकने के सभी सुझावों पर विचार करते हुए अगले छह महीनों के भीतर इसका काम शुरू हो जाएगा।

श्री गडकरी ने सांगली-कोल्हापुर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को हस्तांतरित किया। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के बाद सांगली, सतारा और कोल्हापुर में यात्रा आरामदायक हो जाएगी, कोल्हापुर-रत्नागिरी फोर-लेन सड़क, अजारा-अम्बोली-सकेश्वर, काले-कोल्हापुर और सांगली और कोल्हापुर जिलों में सात और सड़कों पर कुल 330.80 किलोमीटर काम प्रगति पर है।

इस अवसर पर कोल्हापुर जिले के अभिभावक मंत्री सतेज पाटिल, सतारा जिले के अभिभावक मंत्री बालासाहब पाटिल, गृह राज्य मंत्री शंभूराजे देसाई, श्रीनिवास पाटिल, संजय मांडलिक, संजयकाका पाटिल, रंजीतसिंह नाइक-निंबालकर, तीनों जिलों के चारों सांसद और अन्य नेता मौजूद थे।

त्रिपाठी टंडन

वार्ता

More News
दिवा प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में राकांपा प्रमुख के जीवन के 1000 फोटोग्राफ प्रदर्शित

दिवा प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में राकांपा प्रमुख के जीवन के 1000 फोटोग्राफ प्रदर्शित

09 Dec 2021 | 6:32 PM

पुणे, 09 दिसम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र के पुणे स्थित दिवा प्रतिष्ठान ने चार दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया है जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के जीवन की 1000 तस्वीरों को प्रदर्शित किया गया है।

see more..
पेडनेकर ने भाजपा नेता आशीष शेलार के खिलाफ दर्ज करायी शिकायत

पेडनेकर ने भाजपा नेता आशीष शेलार के खिलाफ दर्ज करायी शिकायत

09 Dec 2021 | 6:24 PM

मुंबई, 09 दिसंबर (वार्ता) मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आशीष शेलार के खिलाफ महिलाओं के खिलाफ असंसदीय टिप्पणी करने के आरोप में गुरुवार को शिकायत दर्ज करायी।

see more..
सावंत ने संविधान बनाने वाले  सभी दिग्गजों को किया नमन

सावंत ने संविधान बनाने वाले सभी दिग्गजों को किया नमन

09 Dec 2021 | 6:18 PM

पणजी 09 दिसंबर(वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने देश के संविधान को बनाने वाले सभी दिग्गजों तथा स्वतंत्रता सेनानियों को गुरुवार को श्रद्धांजलि अर्पित किये।

see more..
image