Wednesday, Aug 17 2022 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में जल्द आयेगी नई युवा नीति: लाम्बा

राजस्थान में जल्द आयेगी नई युवा नीति: लाम्बा

झुंझुनू,05 जून (वार्ता)। राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा ने कहा कि प्रदेश की नई युवा नीति बनाने का कार्य चल रहा है और शीघ्र ही इसकी घोषणा की जाएगी।

एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए झुंझुनू आए

श्री लाम्बा ने आज यहां बताया कि वे सभी जिलों से युवाओं के युवा नीति के लिए सुझाव मांग रहे हैं। सुझावों का एक ड्राफ्ट तैयार कर इसी माह के अंत तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान पांच साल में युवा बोर्ड ने कोई काम नहीं किया। बोर्ड को फिर से पटरी में लाने के लिए हम प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश में चारों यूथ हॉस्टलों की हालत खराब मिली है। जिसके बाद उदयपुर, जोधपुर और अजमेर के यूथ हॉस्टल की दशा सुधारने के लिए बजट दिया गया है। जयपुर में राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंस सेंटर बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चार करोड़ 28 लाख रूपए का बजट दिया है। जिसकी नींव जल्द रखी जाएगी।

इस मौके पर उन्होने कहा कि युवा बोर्ड अभी तक दिव्यांग युवाओं, थर्ड जेंडर युवा और युवतियों को लेकर कोई काम नहीं करता था और ना ही इनके लिए कुछ सोचता था। लेकिन जब वे संभागों में युवाओं से मिलने गए तो उन्हें लगा कि इन वर्गों के अलावा मेडिकल स्टूडेंट व अन्य सभी युवाओं को बोर्ड के कार्यक्रमों से जोडकर काम किया जाएगा। नई युवा नीति में भी ऐसे सभी वर्गों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस साल में वे प्रदेश के पांच लाख युवाओं से मिलकर उनके मन की बात जानेंगे और उसके मुताबिक कोशिश करेंगे कि अगले बजट में युवाओं की भागीदारी को पहले की बजाय और ज्यादा सुनिश्चित की जाए।

सराफ रामसिंह

वार्ता

More News
देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

16 Aug 2022 | 9:08 PM

अजमेर 16 अगस्त (वार्ता) लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने युवाओं पर नये भारत का निर्माण में भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुये कहा है कि देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व भी युवाओं पर है।

see more..
image