Friday, Mar 1 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने बंगलादेश दौरे के लिए एकदिवसीय टीम की घोषित

न्यूजीलैंड ने बंगलादेश दौरे के लिए एकदिवसीय टीम की घोषित

वेलिंग्टन, 07 दिसंबर (वार्ता) न्यूजीलैंड ने बंगलादेश के साथ शुरु होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तीन नये खिलाड़ियों वाली 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

नियमित एकदिवसीय कप्तान केन विलियमसन, टिम साउदी, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स और डेवोन कॉनवे को घरेलू सत्र से पहले आराम दिया गया है। इसलिए टॉम लैथम को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया है और इस टीम में तीन नये खिलाड़ियों ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन, तेज गेंदबाज विल ओ'रूर्के और लेगस्पिनर आदि अशोक को टीम में शामिल किया गया है।

माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, जेम्स नीशम, बेन लिस्टर और हेनरी शिपली चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। ट्रेंट बोल्ट ने खुद को चयन के अलग कर दिया था

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा, “इस साल सर्दियों में क्रिकेट की मात्रा और तीव्रता का मतलब है कि हमें खिलाड़ियों के लिए कार्यभार के साथ संतुलन बनाने की जरूरत है, विशेषकर उन खिलाड़ियों के लिए जो कई प्रारूप खेलते हैं उन्हें संतुलन की आवश्यकता भी होगी और कुछ खिलाड़ियों को उनका पहला कॉल-अप देने में सक्षम होना बहुत अच्छा है।”

उन्होंने कहा, “जोश वह व्यक्ति है, जिसने अभी भी युवा होते हुए भी स्टैग्स के लिए 150 से अधिक मैच खेले हैं, लगातार योगदानकर्ता बनने के लिए बल्ले और गेंद के साथ अपने कौशल को विकसित किया है। वो और विल दोनों अभी भी घरेलू क्रिकेट में नए हैं, लेकिन शुरुआती दौर में प्रभावशाली रहे हैं इस साल ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।”

न्यूजीलैंड 17 दिसंबर को बंगलादेश के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच खेलेगा। दूसरा एकदिवसीय मुकाबला 20 दिसंबर को नेल्सन में और तीसरा 23 दिसंबर को नेपियर में होगा।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है:-

टॉम लैथम (कप्तान), आदि अशोक (दूसरे और तीसरे मैच के लिए), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रूर्के, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी (पहले मैच) और विल यंग।

राम

वार्ता

More News
डब्ल्यूएफआई के राष्ट्रीय ट्रायल में भाग नहीं लूंगा: बजरंग पूनिया

डब्ल्यूएफआई के राष्ट्रीय ट्रायल में भाग नहीं लूंगा: बजरंग पूनिया

29 Feb 2024 | 10:39 PM

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि वह निलंबित कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय ट्रायल में भाग नहीं लेंगे।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 195 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 195 रनों का लक्ष्य

29 Feb 2024 | 10:06 PM

बेंगलुरु 29 फरवरी (वार्ता) शेफाली वर्मा 50 रन और ऐलिस कैप्सी की 46 रनों की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स महिला ने गुरुवार को विमेंस प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु महिला को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
मणिपुर ने मिजोरम को और रेलवे ने कर्नाटक को हराया

मणिपुर ने मिजोरम को और रेलवे ने कर्नाटक को हराया

29 Feb 2024 | 10:00 PM

ईटानगर/युपिया, 29 फरवरी (वार्ता) मणिपुर की टीम गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए मिजोरम को 4-1 से हराकर संतोष ट्रॉफी के लिए चल रही राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। वहीं एक अन्य मुकाबले में रेलवे ने गत चैपियन कर्नाटक को 1-0 से मात दी।

see more..
image