Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को पारी और 52 रन से दी करारी शिकस्त

न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को पारी और 52 रन से दी करारी शिकस्त

हेमिल्टन 03 मार्च (वार्ता) सौम्य सरकार (149) और महमुदुल्लाह (146) के शानदार शतकों के बावजूद मेजबान न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (123 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगलादेश को पहले टेस्ट के चौथे दिन रविवार को पारी और 52 रन से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड के पहली पारी में 715 रन के विशालकाय स्कोर के सामने बंगलादेश की पूरी टीम दूसरी पारी में 429 रन पर ऑलआउट हो गयी और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने पांच, टिम साउदी ने तीन और नील वैगनर ने दो विकेट लिए। बंगलादेश ने पहली पारी में 234 रन बनाए थे।

इससे पहले बंगलादेश ने मैच के चौथे दिन 174 रन पर चार विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। सौम्य सरकार और कप्तान महमुदुल्लाह ने बंगलादेश की दूसरी पारी को बखूबी आगे बढ़ाया और पांचवें विकेट के लिए 235 रन की बेहतरीन साझेदारी की। इस दौरान मेहमान टीम के दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने शतक पूरे किए। बोल्ट ने सौम्य सरकार को बोल्ड कर 361 रन के स्कोर पर मेहमान टीम को पांचवां झटका दिया और मजबूत होती इस साझेदारी को तोड़ा। सरकार ने 171 गेंदों में 21 शानदार चौकों और पांच बेहतरीन छक्कों की मदद से 149 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आया बंगलादेश का कोई भी बल्लेबाज अपने कप्तान महमुदुल्लाह का साथ नहीं दे सका और एक के बाद एक पवेलियन लौटता गया। साउदी ने महमुदुल्लाह का अहम विकेट लेकर बंगलादेश की सारी उम्मीदों को तोड़ दिया। साउदी ने महमुदुल्लाह को बोल्ट के हाथों कैच करा उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। महमुदुल्लाह ने 229 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 146 रन बनाए।

कीवी तेज गेंदबाजों ने मेहमान टीम के निचलेक्रम के किसी भी बल्लेबाज को पिच पर ज्यादा देर टिकने का मौका नहीं दिया। लिटन दास एक, मेहदी हसन एक और अबू जायेद तीन रन बनाकर आउट हुए। इबादत हुसैन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। हुसैन आउट होने वाले मेहमान टीम के अंतिम बल्लेबाज थे। खलील अहमद चार रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की ओर से शानदार दोहरा शतक लगाने वाले कप्तान केन विलियमसन को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। सीरीज का दूसरा मैच आठ मार्च से वेलिंगटन में खेला जायेगा।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image