Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने भारत को 23 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने भारत को 23 रन से हराया

वेलिंगटन, 06 फरवरी (वार्ता) न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को पहले ट्वंटी-20 मुकाबले में भारत को 23 रन से हरा दिया। वेलिंगटन के वेस्टपैक मैदान में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से सोफी डिवाइन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान एमी सटरथवेट ने 27 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। दोनों की शानदार बल्लेबाजी के बाद के जे मार्टिन की 14 गेंदों में 27 रन की पारी के बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया चार रन बनाकर आउट हो गईं। शुरुआती झटके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमाह रॉड्रिक्स की सधी पारी से भारत ने मैच में वापसी की। मंधाना ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 34 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 58 रन और रॉड्रिक्स ने 33 गेंदों में छह चौकों की मदद से 39 रन बनाए।

अमेलिया केर ने हन्ना रोवे के हाथों कैच कराकर मंधाना की पारी को खत्म कर दिया। मंधाना के आउट होने के बाद रॉड्रिक्स भी ताहू की गेंद पर केटी मर्टिन को कैच थमा बैंठीं। दोनों के आउट होने के बाद भारतीय टीम लड़खड़ा गई और 19.1 ओवर में 136 रन पर ऑल आउट हो गई।

शोभित राम

वार्ता

image