Friday, Mar 29 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
खेल


बोल्‍ट को केंद्रीय करार से बाहर करने को तैयार हुआ न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट

बोल्‍ट को केंद्रीय करार से बाहर करने को तैयार हुआ न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट

वेलिंग्टन, 10 अगस्त (वार्ता) तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्‍ट के परिवार के साथ समय बिताने और टी20 लीगों में खेलने के आवेदन को न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) ने स्‍वीकार करते हुए उन्‍हें केंद्रीय करार से बाहर कर दिया है। इससे उनका अंतर्राष्‍ट्रीय करियर अब प्रभावित होने की संभावना है।

बुधवार को इसकी घोषणा होने से पहले 33 वर्षीय बोल्‍ट की न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट से कई बार बातचीत हो चुकी थी। इस कदम से न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट का घरेलू सत्र भी प्रभावित होने की संभावना है।

बोल्‍ट के यूएई या साउथ अफ़्रीका लीग में शामिल होने की घोषणा अब ज़ल्‍द होने की संभावना है, लेकिन न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने कहा था कि उनके ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 में शामिल होने की प्रबल संभावना है। साथ ही वह वेस्‍टइंडीज़ दौरे को भी पूरा करेंगे।

न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट की रिलीज़ के मुताबिक बोल्‍ट ने वाइट को विभिन्‍न दौरों से थकान की बात कही है और उन्‍होंने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की इच्‍छा जाहिर की है।

बोल्‍ट ने कहा, 'यह मेरे लिए मुश्किलों भरा फ़ैसला है और मेरा समर्थन करने के लिए मैं न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट को धन्‍यवाद देना चाहता हूं। देश के लिए क्रिकेट खेलना मेरा बचपन का सपना था और मैं खुश हूं कि पिछले 12 सालों से मैं ब्‍लैक कैप्‍स की सेवा कर पाया हूं। यह फ़ैसला मेरी पत्‍नी गर्ट और मेरे तीन युवा बच्‍चों के लिए है। परिवार हमेशा से मेरे लिए प्रेरणास्‍त्रोत रहा है और मैं इसको पहले रखने पर आरामदायक महसूस करता हूं और क्रिकेट के बाद की ज़ि‍दगी के लिए खुद को तैयार कर सकता हूं।'

बोल्‍ट अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास नहीं लिए हैं लेकिन अब उनके न्‍यूज़ीलैंड के लिए खेलने की कम संभावना है। व्हाइट ने पुष्टि की कि बोल्ट अपने निर्णय के प्रभावों से अवगत थे और न्‍यूज़ीलैंड क्रिकेट अपने अनुबंधित खिलाड़ियों को प्राथमिकता देगा।

बोल्‍ट यह जानते हैं कि इससे उनका न्‍यूज़ीलैंड के लिए चयन प्रभावित होगा। बोल्‍ट ने कहा, 'मेरा अपने देश के लिए प्रतिनिधित्‍व करने का बड़ा सपना था और मुझे महसूस हुआ कि मेरे पास अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर का कौशल है। हालांकि, मैं इस प्रभाव का सम्‍मान करता हूं कि केंद्रीय करार में नहीं होने से मेरे चयन पर असर पडे़गा।'

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image