Friday, Mar 29 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दी 238 की चुनौती

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दी 238 की चुनौती

बर्मिंघम, 26 जून (वार्ता) जेम्स नीशम (नाबाद 97) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (64) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच छठे विकेट के लिए 132 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्वकप मुकाबले में बुधवार को 50 ओवर में छह विकेट पर 237 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

नीशम ने विपरीत हालात में जबरदस्त पारी खेलते हुए 112 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन बनाए। उन्होंने आखिरी ओवर में अंतिम गेंद पर शानदार छक्का मारा और अपनी टीम को 237 तक पहुंचाया। नीशम शतक के करीब पहुंच कर शतक से दूर रह गए लेकिन उनकी इस पारी ने न्यूजीलैंड को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया।

ग्रैंडहोम ने 71 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन की शानदार पारी खेली। ग्रैंडहोम रन आउट हुए। नीशम और ग्रैंडहोम के बीच 132 रन की साझेदारी न्यूजीलैंड के लिए विश्वकप इतिहास में छठे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। कप्तान केन विलियम्सन ने 69 गेंदों में चार चौकों की मदद से 41 रन बनाए।

इस मुकाबले में मैदान गीला होना के कारण लगभग एक घंटे का विलंब हुआ और न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और उसके चार विकेट मात्र 46 रन पर गिर गए थे। विलियम्सन ने संघर्षपूर्ण पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की विलियम्सन पिछले दो मैचों में शतक बना चुके थे और टीम को उनसे काफी उम्मीदें थी। लेकिन शादाब खान ने विलियम्सन को आउट कर न्यूजीलैंड को संकट में डाल दिया।

न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट 83 के स्कोर पर गिरा। लेकिन नीशम और ग्रैंडहोम ने पूरे जज्बे के सात खेलते हुए शतकीय साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाल दिया। दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। नीशम का यह छठा अर्धशतक था और वह अपने पहले शतक से तीन रन दूर रह गए। ग्रैंडहोम ने अपना तीसरा अर्धशतक बनाया।

इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर खान ने दूसरे ही ओवर में मार्टिन गुप्तिल को बोल्ड कर दिया। गुप्तिल पांच रन बना सके। आफरीदी ने कॉलिन मुनरो (12), रॉस टेलर (3) और टॉम लॉथम (1) के विकेट झटके। शादाब ने विलियम्सन को आउट किया।

पाकिस्तान के कप्तान और विकेटकीपर सरफराज अहमद ने विलियम्सन, टेलर और लॉथम के कैच लपके। आफरीदी ने 28 रन पर तीन विकेट, आमिर ने 67 रन पर एक विकेट और शादाब ने 43 रन पर एक विकेट लिए।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image