Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरे का प्रस्ताव ठुकराया

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरे का प्रस्ताव ठुकराया

वेलिंगटन, 31 जुलाई (वार्ता) न्यूजीलैंड ने सुरक्षा चिंताओं के मद्देनज़र इस वर्ष बाद में ट्वंटी 20 सीरीज़ के लिये पाकिस्तान का दौरा करने का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) का आग्रह ठुकरा दिया है।

न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से खेलने के लिये संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करना है जहां उसे अक्टूबर-नवंबर में तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन ट्वंटी 20 खेलने हैं। हालांकि दौरे का कार्यक्रम अभी घोषित नहीं हुआ है। पीसीबी उम्मीद कर रहा था कि वह कीवी टीम को पाकिस्तान में ट्वंटी 20 चरण के लिये मना लेगा लेकिन न्यूजीलैंड ने इस पेशकश को ठुकरा दिया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने न्यूशब को कहा,“ कोई भी फैसला करते हुये अंत में हमें सुरक्षा रिपोर्टों को ध्यान में रखना पड़ता है। इस बात में कोई शक नहीं कि पीसीबी हमारे फैसले से निराश होगा। मुझे लगता है कि वे न्यूजीलैंड की टीम को अपने यहां आमंत्रित कर पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की वापसी की शुरूआत करना चाहते थे। लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा चिंताएं सर्वाेपरि हैं और वे हमारे फैसले को समझेंगे।”

न्यूजीलैंड को इस साल के शुरू में पाकिस्तान दौरे का आग्रह मिला था। वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती रही हैं। हालांकि जिम्बाब्वे ने मई 2015 में और विश्व एकादश टीम ने सितंबर 2017 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस वर्ष अप्रैल में वेस्टइंडीज़ की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था।

न्यूजीलैंड की टीम अाखिरी बार 2003 में पाकिस्तान दौरे पर गयी थी लेकिन कराची में टीम होटल के बाहर आत्मघाती बम विस्फोट के बाद टीम ने अपना दौरा बीच में ही छोड़ दिया था और स्वदेश लौट गयी।



 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image