Monday, Apr 22 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका की मेज़बानी के लिये न्यूजीलैंड टेस्ट टीम घोषित

श्रीलंका की मेज़बानी के लिये न्यूजीलैंड टेस्ट टीम घोषित

क्राइस्टचर्च, 01 मार्च (वार्ता) न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) ने श्रीलंका के खिलाफ अगले हफ्ते से होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिये 13-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा बुधवार को की।

एनज़ेडसी के चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के विरुद्ध समाप्त हुई हालिया टेस्ट सीरीज से टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। न्यूज़ीलैंड ने पहले टेस्ट में 267 रन की हार के बाद दूसरा टेस्ट एक रन से जीतकर सीरीज़ 1-1 से बराबर की थी।

न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमने महसूस किया कि हमारे यहां जो 13 (खिलाड़ी) हैं, वे आगे बढ़ने के लिये सही हैं। मुझे लगता है कि जब आपके पास (दूसरे टेस्ट में) इस तरह की जीत हो तो आपका आत्मविश्वास बेहतर होगा।"

इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट शृंखला के बाद सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की कमर में खिंचाव जबकि तेज गेंदबाज मैट हेनरी की पीठ में जकड़न है। स्टीड ने हालांकि श्रीलंका टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पूर्व दोनों के फिट होने की उम्मीद जताई है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021 की विजेता न्यूजीलैंड इस बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल से बाहर हो चुकी है, हालांकि श्रीलंका के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है।

श्रीलंका अगर न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा दे और भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से परास्त कर दे तो जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में श्रीलंका-भारत आमने सामने होंगे।

भारत फिलहाल घरेलू शृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ मार्च को होगी।

श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिये न्यूजीलैंड टीम : टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन, विल यंग, ​​हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, टिम साउदी (कप्तान), मैट हेनरी, नील वैगनर, स्कॉट कुगलेइन, ब्लेयर टिकनर, जेकब डफी, ईश सोढ़ी।

शादाब

वार्ता

More News
गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हराया

गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हराया

21 Apr 2024 | 11:27 PM

मोहाली 21 अप्रैल (वार्ता) साई किशोर, नूर अहमद और मोहित की बेहतरीन गेेंदबाजी के बाद कप्तान शुभमन गिल (35) और राहुल तेवतिया के नाबाद 36 रनों की पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 37वें मैच में पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया है। गुजरात की आठ मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
आईपीएल के 36वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 36वें मैच के बाद की अंक तालिका

21 Apr 2024 | 9:59 PM

कोलकाता 21 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रविवार को खेले गये 36वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को दिया 143 रनों का लक्ष्य

पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को दिया 143 रनों का लक्ष्य

21 Apr 2024 | 9:55 PM

मोहाली 21 अप्रैल (वार्ता) प्रभसिमरन सिंह (35) और हरप्रीत बराड़ (29) रनों की पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 37वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image