Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:58 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका की मेज़बानी के लिये न्यूजीलैंड टेस्ट टीम घोषित

श्रीलंका की मेज़बानी के लिये न्यूजीलैंड टेस्ट टीम घोषित

क्राइस्टचर्च, 01 मार्च (वार्ता) न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) ने श्रीलंका के खिलाफ अगले हफ्ते से होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिये 13-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा बुधवार को की।

एनज़ेडसी के चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के विरुद्ध समाप्त हुई हालिया टेस्ट सीरीज से टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। न्यूज़ीलैंड ने पहले टेस्ट में 267 रन की हार के बाद दूसरा टेस्ट एक रन से जीतकर सीरीज़ 1-1 से बराबर की थी।

न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमने महसूस किया कि हमारे यहां जो 13 (खिलाड़ी) हैं, वे आगे बढ़ने के लिये सही हैं। मुझे लगता है कि जब आपके पास (दूसरे टेस्ट में) इस तरह की जीत हो तो आपका आत्मविश्वास बेहतर होगा।"

इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट शृंखला के बाद सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की कमर में खिंचाव जबकि तेज गेंदबाज मैट हेनरी की पीठ में जकड़न है। स्टीड ने हालांकि श्रीलंका टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पूर्व दोनों के फिट होने की उम्मीद जताई है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021 की विजेता न्यूजीलैंड इस बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल से बाहर हो चुकी है, हालांकि श्रीलंका के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है।

श्रीलंका अगर न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा दे और भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से परास्त कर दे तो जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में श्रीलंका-भारत आमने सामने होंगे।

भारत फिलहाल घरेलू शृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ मार्च को होगी।

श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिये न्यूजीलैंड टीम : टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन, विल यंग, ​​हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, टिम साउदी (कप्तान), मैट हेनरी, नील वैगनर, स्कॉट कुगलेइन, ब्लेयर टिकनर, जेकब डफी, ईश सोढ़ी।

शादाब

वार्ता

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image