Friday, Apr 19 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
खेल


सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी न्यूजीलैंड

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी न्यूजीलैंड

बर्मिंघम, 25 जून (वार्ता) आईसीसी विश्वकप में अपराजेय रहकर तालिका में शीर्ष पर काबिज़ न्यूजीलैंड बुधवार को आखिरी उम्मीद के लिये संघर्ष कर रही पाकिस्तान की बाधा को पार कर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।

न्यूजीलैंड ने अपने पिछले छह मैचों में पांच जीते हैं जबकि भारत के साथ उसका मैच बारिश से रद्द रहा था और वह 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है। वहीं पाकिस्तान ने उतार चढ़ाव के दौर के बाद कुछ लय हासिल की है लेकिन उसके लिये बाकी बचे सभी मैच करो या मरो की स्थिति वाले हो गये हैं। वह छह मैचों में दो ही जीत सकी है और तीन हारे हैं जबकि एक में कोई परिणाम नहीं रहा। वह पांच अंक लेकर सातवें नंबर पर है।

पाकिस्तानी टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में मिली जीत के बाद कुछ उम्मीद बंधी है और वह फिलहाल मुकाबले में बनी हुयी है। हालांकि न्यूजीलैंड से मैच जीतना उसके लिये अब अनिवार्य हो गया है और हारने की स्थिति में उसका बोरिया बिस्तर बंध जाएगा।

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी टीम को खासी आलोचना झेलनी पड़ी थी लेकिन अफ्रीकी टीम के खिलाफ 49 रन से मिली जीत ने उसका आत्मविश्वास लौटाया है। सरफराज़ अहमद की टीम को हालांकि टूर्नामेंट की सबसे मज़बूत टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खासी मेहनत करनी होगी।

तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने अब तक टीम के लिये शानदार प्रदर्शन किया है और 15 विकेट के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष गेंदबाज़ बने हुये हैं, लेकिन पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम फ्लॉप साबित हो रहा है।

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image