Friday, Apr 19 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
खेल


टेलर-ग्रैंडहोम की आतिशी पारियों से जीता न्यूजीलैंड

टेलर-ग्रैंडहोम की आतिशी पारियों से जीता न्यूजीलैंड

पल्लेकेल, 02 सितंबर (वार्ता) अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर के विस्फोटक 48 रन तथा कॉलिन डी ग्रैंडहोम की 44 रनों की आतिशी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने मेजबान श्रीलंका को पहले ट्वंटी-20 मुकाबले में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस की 53 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 79 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने टेलर और डी ग्रैंडहोम की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत श्रीलंका को पांच विकेट से पराजित कर दिया। न्यूजीलैंड ने 19.3 ओवर पांच विकेट पर 175 रन बनाए। टेलर को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

श्रीलंका की पारी में मेंडिस के अलावा निरोशन डिकवेला ने 33, कुशल परेरा ने 11 और अाविष्का फर्नांडो ने 10 रन बनाए जबकि दासुन शनाका 17 और इशुरु उडाना 15 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट और मिशेल सेंटनर ने 22 रन पर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टेलर ने 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के उड़ाते हुए 48 रन बनाए। डी ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों पर 44 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। मार्टिन गुप्तिल ने 11 और टिम सेफर्ट ने 15 रनों का योगदान दिया जबकि डेरिल मिशेल 25 और मिशेल सेंटनर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की तरफ से कप्तान लसित मलिंगा ने चार ओवर में 23 रन और वानिदु हसारंगा ने 21 रन देकर दो-दो विकेट लिए। अकीला धनंजय को 30 रन देकर एक विकेट मिला। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला तीन सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

शोभित, राज

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image