Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योता

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योता

हैमिल्टन, 05 फरवरी (वार्ता) पांच मैचों की टी-20 सीरीज में करारी शिकस्त झेलने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने बुधवार को पहले वनडे में टाॅस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला मुकाबला है।

भारत की ओर से मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं जबकि न्यूजीलैंड की ओर से टॉम ब्लंडल को अंतिम एकादश में शामिल कर पदार्पण करने का मौका दिया गया है।

कीवी टीम के नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बाएं कंधे में चोट के कारण पहले दो वनडे से बाहर हो जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम इस मैच में मेजबान टीम की कमान संभालेंगे।

टी-20 सीरीज में ऐतिहासिक कामयाबी हासिल करने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और वह वनडे सीरीज में भी ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि उपकप्तान रोहित शर्मा के चोट के कारण शेष दौरे से बाहर हो जाने के कारण टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है लेकिन उसके इरादे बुलंद हैं।

दोनों टीमों के बीच आखिरी बार निर्धारित 50 ओवर का मुकाबला विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हुआ था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।

न्यूजीलैंड:- मार्टिन गुप्तिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर एवं कप्तान) , जेम्स नीशम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम , मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढी और हमिश बेनेट।

रवि

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image