Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ की कांग्रेस छोड़ने की खबरें भ्रामक, इंदिरा का 'तीसरा बेटा' नहीं छोड़ेगा कांग्रेस : पटवारी

कमलनाथ की कांग्रेस छोड़ने की खबरें भ्रामक, इंदिरा का 'तीसरा बेटा' नहीं छोड़ेगा कांग्रेस : पटवारी

भोपाल, 17 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दावा किया कि ये सभी खबरें निराधार हैं और कोई सपने में भी नहीं सोच सकता कि इंदिरा गांधी का 'तीसरा बेटा' कांग्रेस छोड़ सकता है।

श्री पटवारी ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि कई दिन से इस बारे में खबरें बन रही हैं। 70 के दशक में दो भाइयों की जोड़ी बनी थी, संजय गांधी और कमलनाथ, तब से लेकर आज तक श्री कमलनाथ कांग्रेस की विचारधारा को मजबूती दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गांधी परिवार और श्री कमलनाथ के परिवार के बीच हमेशा से बहुत अच्छी 'केमिस्ट्री' रही है। साल 1980 में जब पहली बार श्री कमलनाथ चुनाव लड़े थे, तो श्रीमती इंदिरा गांधी ने उन्हें अपना तीसरा बेटा बताया था। 45 साल की इस राजनीतिक यात्रा में वे हर परिस्थिति में कांग्रेस के विचार को आत्मसात कर निडरता से अपना काम करते रहे।

उन्होंने कहा कि हमें वो पल भी याद है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ा था, तब भी सभी कांग्रेसजन श्री कमलनाथ के साथ खड़े रहे।

इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि श्री कमलनाथ से जुड़ी खबरें निराधार हैं, कोई सपने में भी नहीं सोच सकता कि इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है। श्री कमलनाथ ने ही राज्यसभा के लिए अशोक सिंह का नाम तय किया था।

गरिमा

वार्ता

image