Saturday, Oct 23 2021 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड

झारखंड : सजावट सामग्री बना भविष्य संवारने में जुटी महिलाएं

28 Sep 2021 | 5:53 PM

रांची, 28 सितंबर (वार्ता) झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाके में अब महिलाएं बांस से खिलौने, श्रृंगार के साधन, लाइट-कवर, पेन स्टैंड समेत घर के सजावट के सामान कर अपना भविष्य संवारने में जुटी हैं।

आगे देखे..
झारखंड में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण: हेमन्त सोरेन

झारखंड में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण: हेमन्त सोरेन

28 Sep 2021 | 3:50 PM

रांची, 28 सितंबर (वार्ता) झारखंड केमुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मंगलवार को यहां पुराना विधानसभा के बगल स्थित धुर्वा मैदान से सपोर्ट ऑफ केयर इंडिया इन कोविड-19 फैक्सीन ड्राइव (टीका एक्सप्रेस) इन झारखंड को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आगे देखे..

जेएसएससी परीक्षा में हिन्दी भाषा जोड़े जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

28 Sep 2021 | 2:37 PM

रांची, 28 सितंबर (वार्ता)झारखंड कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा की नयी नियमवाली में हिंदी भाषा जोड़े जाने की मांग करते हुए एकता विकास मंच नाम की संस्था ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

आगे देखे..
एक लाख रुपये रिश्वत लेते अंचल निरीक्षक गिरफ्तार

एक लाख रुपये रिश्वत लेते अंचल निरीक्षक गिरफ्तार

28 Sep 2021 | 1:03 PM

भागलपुर, 28 सितंबर :वार्ता: बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने आज भागलपुर जिले के शाहकुंड अंचल के प्रभारी अंचल निरीक्षक अभिनंदन प्रसाद सिंह को एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..

विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे पर जदयू की राजनीति हुई बेनकाब : प्रेमचन्द्र

27 Sep 2021 | 11:27 PM

पटना 27 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचन्द्र मिश्रा ने आज कहा कि विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे से सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का पीछे हटना जन भावना से खिलवाड़ है ।

आगे देखे..

हेमंत सोरेन के नेतृत्व में टीएससी का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा

27 Sep 2021 | 10:55 PM

रांची, 27 सितंबर (वार्ता)झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार को झारखंड मंत्रालय स्थित सभागार में झारखंड जनजातीय परामर्शदातृ परिषद (टीएसी) की दूसरी बैठक संपन्न हुई।

आगे देखे..

अब बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा नहीं मांगेंगे : बिजेंद्र

27 Sep 2021 | 10:27 PM

पटना 27 सितंबर (वार्ता) केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के जातीय जनगणना नहीं कराने के निर्णय से दबाव में आए घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की बेबसी और लाचारी आज उस समय सामने आ गई जब उसके वरिष्ठ नेता बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि अब केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग नहीं की जाएगी।

आगे देखे..

भारत बंद के दौरान बिहार में विपक्षी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बाधित किया यातातयात

27 Sep 2021 | 8:11 PM

पटना 27 सितंबर (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज भारत बंद के दौरान बिहार में मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक दलों के कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानों पर रेल और सड़क यातायात को बाधित किया।

आगे देखे..

भारत बंद का झारखंड में मिलाजुला असर

27 Sep 2021 | 8:07 PM

रांची, 27 सितंबर (वार्ता) देश में तीन नये कृषि कानून के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज आहूत भारत बंद का झारखंड में मिलाजुला असर देखने को मिला।

आगे देखे..

बांका : हादसे में पुलिस गश्ती वाहन में सवार जवान की मौत

27 Sep 2021 | 7:26 PM

बांका, 27 सितम्बर (वार्ता) बिहार में बांका जिले के रजौन थाना क्षेत्र में सोमवार को सड़क हादसे में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी।

आगे देखे..

सारण में चाकू मारकर युवक की हत्या

27 Sep 2021 | 7:25 PM

छपरा, 27 सितंबर ( वार्ता ) बिहार में सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र में सोमवार को अपने पिता से लड़ रहे पुत्र को उसके पिता के दोस्त ने चाकू मारकर हत्या कर दी है।

आगे देखे..

सुपर फ्लाप रहा भारत बंद : दीपक प्रकाश

27 Sep 2021 | 7:17 PM

रांची, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एवं अन्य राजनीतिक दलों के आज के भारत बंद को सुपर फ्लॉप बताया है।

आगे देखे..
image