Tuesday, Dec 6 2022 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़

शिवराज ने निभाया वचन, कृतिका के विवाह में पहुँची आर्थिक सहायता

02 Dec 2022 | 3:50 PM

भोपाल, 02 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज धार ज़िले के निसरपुर में खरगोन के दंगे में घायल शिवम की बहन की शादी में अपने वायदे के मुताबिक़ दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता भेजी।

आगे देखे..

उमरिया में राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

02 Dec 2022 | 3:27 PM

उमरिया, 02 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उमरिया में रीवा लोकायुक्त पुलिस की टीम में आज एक राजस्व निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..

फर्जीवाड़े के मामले में आरोपियों को कारावास

02 Dec 2022 | 3:24 PM

भिण्ड, 02 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले की एक अदालत ने फर्जी प्रमाण-पत्र के आधार पर जमीन हड़पने के मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ दोष सिद्ध होने पर तीन-तीन साल की सजा सुनायी है।

आगे देखे..

सतना में दुष्कर्मी के मकान को गिराया गया

02 Dec 2022 | 12:14 PM

सतना 02 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने के आरोपी के मकान को बुलडोजर की मदद से गिरा दिया गया।

आगे देखे..

वृद्ध महिला का संबल बनी मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना

01 Dec 2022 | 10:54 PM

हरदा, 01 दिसंबर (वार्ता) अपने जवान पुत्र और पुत्रवधु को खोने के बाद मासूम पोते-पोती की बुढापे में जिम्मेदारी उठा रही एक वृद्ध महिला सुदियाबाई के लिए मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना लाभदायक बनी और अब उसे आठ हजार रुपए प्रतिमाह मिल सकेंगे।

आगे देखे..

मुख्यमंत्री के समान नागरिक संहिता के जिक्र के दौरान कैबिनेट मंत्री मुस्कुराते रहे

01 Dec 2022 | 10:42 PM

बड़वानी, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज बड़वानी जिले में आयोजित पेसा जागरूकता सम्मेलन के दौरान समान नागरिक संहिता लागू करने तथा एक पत्नी रखने के जिक्र के दौरान मंच पर कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल मुस्कुराते रहे।

आगे देखे..
पूर्ण हो रही गो-शालाओं में गो-वंश रखने का कार्य तेजी से हो: शिवराज

पूर्ण हो रही गो-शालाओं में गो-वंश रखने का कार्य तेजी से हो: शिवराज

01 Dec 2022 | 10:25 PM

भोपाल, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पूर्ण हो रही गो-शालाओं को तेजी से गो-वंश से भरा जाए।

आगे देखे..
जल जीवन मिशन की परियोजनाओं को जल्दी से पूर्ण करें: शिवराज

जल जीवन मिशन की परियोजनाओं को जल्दी से पूर्ण करें: शिवराज

01 Dec 2022 | 10:22 PM

भोपाल, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जल जीवन मिशन में स्वीकृति के लिए शेष रही परियोजनाओं को शीघ्र स्वीकृत कर ग्रामों में पानी पहुँचाना सुनिश्चित करें।

आगे देखे..
कांग्रेस ने जनजाति समाज को हमेशा गुमराह किया: शर्मा

कांग्रेस ने जनजाति समाज को हमेशा गुमराह किया: शर्मा

01 Dec 2022 | 10:15 PM

कटनी, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि भाजपा ने सदैव जनजाति समाज के उत्थान का कार्य किया है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा ही जनजाति समाज को गुमराह करने का काम किया और आज कांग्रेस पेसा एक्ट के बारे में जनजातीय भाई बहनों के बीच भ्रम फैला रही है।

आगे देखे..

रतलाम जिले के जावरा, आलोट और ताल के 74 कालोनाइजरों पर होगी प्राथमिकी

01 Dec 2022 | 9:51 PM

रतलाम, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी के निर्देश पर शहर के भू माफियाओं को चिन्हित करने के बाद अब जिले के जावरा, आलोट और ताल की 74 अवैध कालोनियों की जांच की गई है और इन अवैध कालोनियों के कालोनाइजरों पर एफआईआर दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

आगे देखे..

ऐसा कार्यक्रम हो कि प्रदेश में नर्मदापुरम संभाग उदाहरण बने: शिवराज

01 Dec 2022 | 9:46 PM

भोपाल, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नर्मदापुरम संभाग के बैतूल में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के स्वीकृति पत्र वितरण के पहले कार्यक्रम को उच्च स्तरीय और बेहतर स्वरूप में किया जाए।

आगे देखे..

ग्रामीणों ने जनपद सीईओ की शिकायत की, तो तत्काल हुयी कार्रवाई

01 Dec 2022 | 9:20 PM

इंदौर, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा ने तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सेंधवा जिला बड़वानी वर्तमान में पुनासा जिला खंडवा रीना चौहान को पदीय दायित्वों के निर्वहन में सतत लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण निलंबित कर दिया है।

आगे देखे..
image