Monday, Jun 17 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल
जाखड़ ने आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरू रविदास करने की मांग की

जाखड़ ने आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरू रविदास करने की मांग की

13 Jun 2024 | 1:58 PM

चंडीगढ़ 13 जून (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरू रविदास करने की मांग की।

आगे देखे..

फाजिल्का में आधा किलो हेरोइन बरामद

12 Jun 2024 | 10:40 PM

जालंधर 12 जून (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने जिला फाजिल्का के गांव एस एस वाला से 580 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

आगे देखे..

संधवान ने स्वतंत्रता सेनानी जगदीश प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया

12 Jun 2024 | 10:40 PM

चंडीगढ़, 12 जून (वार्ता) पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने स्वतंत्रता सेनानी जगदीश प्रसाद के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

आगे देखे..

जिला स्तरीय सलाहकार एवं समन्वय समिति की समीक्षा बैठक आयोजित

12 Jun 2024 | 9:36 PM

रिकांग पिओ, 12 जून (वार्ता) हिमाचल के किन्नौर जिला के रिकांग पिओ स्थित उपायुक्त सभागार में बुधवार को जिला के अग्रणी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 की वार्षिक ऋण योजना के अन्तर्गत मार्च 2024 तक के परिणामों तथा उपलब्धियों की समीक्षा हेतु जिला स्तरीय सलाहकार एवं समन्वय समिति तथा जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

आगे देखे..

हिमाचल में कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है: सुधीर

12 Jun 2024 | 9:36 PM

शिमला, 12 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायक सुधीर शर्मा ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती और कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है।

आगे देखे..

सीधी भर्ती, तरक्की में दिव्यांग व्यक्तियों को दिया जायेगा चार प्रतिशत आरक्षण : कौर

12 Jun 2024 | 9:36 PM

चंडीगढ़, 12 जून (वार्ता) पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डाॅ बलजीत कौर ने बुधवार को बताया कि पंजाब सरकार दिव्यांग व्यक्तियों के लिये खाली आरक्षित पदों को भरने के लिये एक विशेष मुहिम चलायेगी।

आगे देखे..

मेथनॉल की आवाजाही को नियमित करने के लिए केंद्र सरकार के समक्ष उठायेंगे मुद्दा: चीमा

12 Jun 2024 | 9:36 PM

चंडीगढ़, 12 जून (वार्ता) पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को यहां अतिरिक्त मुख्य सचिव-कम-वित्तीय आयुक्त (कराधान) विकास प्रताप, और आबकारी और कराधान कमिश्नर श्री वरुण रूज़म को निर्देश दिए कि मेथनॉल की अंतरराज्यीय आवाजाही की निगरानी करने के लिए एक मज़बूत ढांचा बनाने का मुद्दा केंद्र सरकार के सम्बन्धित विभागों के समक्ष उठाने के निर्देश दिये हैं, जिससे इस रसायन की जहरीली शराब बनाने के लिये किये जाने वाले दुरुपयोग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

आगे देखे..

बासमती की खेती के तहत दस लाख हेक्टेयर भूमि लाने का लक्ष्य: खुड्डियां

12 Jun 2024 | 9:36 PM

चंडीगढ़, 12 जून (वार्ता) पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने बुधवार को कहा कि राज्य के किसानों को पानी की अधिक खपत करने वाली धान की फसल से दूर रखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार चालू बुआई सीजन में बासमती की फसल के तहत क्षेत्र को लगभग 67 प्रतिशत बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

आगे देखे..

किन्नौर में आपदा प्रबंधन पर उपायुक्त ने की बैठक

12 Jun 2024 | 9:36 PM

रिकांग पिओ, 12 जून (वार्ता) हिमाचल के किन्नौर के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बुधवार को यहां उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आगामी मॉनसून सीजन के मद्देनजर आपदा के संदर्भ में अधिकारियों की बैठक ली।

आगे देखे..

ग्रीष्मोत्सव में प्रस्तुति के लिए पहले दिन 118 आवेदकों ने दिया ऑडिशन

12 Jun 2024 | 9:36 PM

शिमला, 12 जून (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 2024 में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अन्तर्गत संगीत, नृत्य व उद्घोषणा के लिए बुधवार को यहां गेयटी थियेटर में आयोजित किए गए ऑडिशन में पहले दिन 118 आवेदकों के ऑडिशन सम्पन्न किए गए।

आगे देखे..

लोस चुनाव में भाजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत सफल हुई: अनुराग

12 Jun 2024 | 9:36 PM

शिमला, 12 जून (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत सफल हुई, जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ और हिमाचल से सभी चारों लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डाली गई।

आगे देखे..

लोस चुनावों में वर्तमान प्रदेश सरकार की विधानसभा क्षेत्रों में हार हुई: बिंदल

12 Jun 2024 | 9:36 PM

शिमला, 12 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने दावा किया कि हाल में हुए लोक सभा चुनावों में वर्तमान प्रदेश सरकार के 12 मंत्रियों में से 10 मंत्री एवं मुख्यमंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव हारे हैं।

आगे देखे..
image