Saturday, Dec 14 2019 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में बारुदी सुरंग विस्स्फोट में तीन बच्चों की मौत
  • युगांडा में सूडान के शरणार्थियों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प में चार की मौत
राज्य

रघुवर और उनके मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोप में भेजा जाएगा जेल : हेमंत

03 Dec 2019 | 11:39 PM

चक्रधरपुर 03 दिसंबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने आज कहा कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में हुए भ्रष्टाचार का पर्दाफाश कर मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों को जेला भेजा जाएगा।

आगे देखे..

झारखंड मे किसानों की आत्महत्या और भूख से होने वाली मौत का जवाब दे भाजपा : कांग्रेस

03 Dec 2019 | 11:39 PM

रांची 03 दिसंबर (वार्ता) झारखंड कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डबल इंजन सरकार में राज्य के लोगों को होने वाले लाभ के दावों पर प्रहार करते हुए आज कहा कि भाजपा को किसानों की आत्महत्या एवं भूख से होने वाली मौत का भी जवाब दे देना चाहिए।

आगे देखे..
हिमाचल के चंबा में भूकंप के झटके

हिमाचल के चंबा में भूकंप के झटके

03 Dec 2019 | 11:36 PM

शिमला, 03 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल के चंबा और इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को भूंकप के हल्के झटके महसूस किये गये।

आगे देखे..
कश्मीर में अपराह्न बाद जनजीवन प्रभावित

कश्मीर में अपराह्न बाद जनजीवन प्रभावित

03 Dec 2019 | 10:18 PM

श्रीनगर, 03 दिसंबर (वार्ता) कश्मीर घाटी में मंगलवार सुबह दुकानों एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानाें में तो कामकाज सामान्य रूप से रहा लेकिन दोपहर बाद यहां जनजीवन प्रभावित रहा।

आगे देखे..
डीजी होमगार्ड और वन विभाग की प्रमुख सचिव हटायी गयी

डीजी होमगार्ड और वन विभाग की प्रमुख सचिव हटायी गयी

03 Dec 2019 | 9:51 PM

लखनऊ, 03 दिसम्बर (वार्ता) भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने की मुहिम के तहत मंगलवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुये पुलिस महानिदेशक होमगार्ड और वन विभाग की प्रमुख सचिव काे प्रतीक्षा सूची में डाल दिया जबकि प्रमुख वन संरक्षक को पद से हटा दिया।

आगे देखे..

आयुक्त वाराणसी को गलियों से अतिक्रमण हटाने की मांग पर निर्णय लेने का निर्देश

03 Dec 2019 | 9:42 PM

प्रयागराज,03 दिसंबर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी विकास प्राधिकरण के नियमों के विपरीत हुए अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका पर मंडलायुक्त को दो माह के भीतर याची की शिकायत के
निस्तारण का निर्देश दिया है।

आगे देखे..

नीतीश ने इजरायल तकनीक पर आधारित बायो फ्लॉक फिश फार्म का किया निरीक्षण

03 Dec 2019 | 9:42 PM

बेतिया, 03 दिसम्बर (वार्ता) बिहार में पश्चिम चम्पारण जिले के एकदिवसीय दौरे पर आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मझौलिया प्रखंड के बघम्बरपुर गांव में इजरायल तकनीक पर आधारित सिंह बायो फ्लॉक फिश फॉर्म का निरक्षण किया।

आगे देखे..

सरकारी जमीन पर बने स्कूल की मान्यता के मामले में निदेशक ले निर्णय

03 Dec 2019 | 9:42 PM

प्रयागराज,03 दिसंबर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश को सरकारी जमीन पर बने बाबा सुख्खू मां प्रभु देवी इंटर कालेज गोलागौर जौनपुर की मान्यता निरस्त करने के संबंध में की गई शिकायत पर तीन माह में निर्णय लेने का निर्देश दिया है।

आगे देखे..

सिरफिरे आशिक दो दिन की पुलिस रिमांड में

03 Dec 2019 | 9:42 PM

जबलपुर, 03 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक किशोरी की हत्या के मामले में आज सिरफिरे आशिक को न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए उसका दो दिन का रिमांड प्राप्त किया गया है।

आगे देखे..

शर्मा ने गैस त्रासदी के दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि

03 Dec 2019 | 9:42 PM

भोपाल, 03 दिसंबर (वार्ता) मघ्यप्रदेश के जनसम्पर्क, विधि एवं विधायी कार्य मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज राजीव स्मृति पुनर्वास केन्द्र में जहरीली गैस कांड संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित जन एकता दिवस सर्वदलीय जन श्रद्धांजलि सभा में भोपाल गैस त्रासदी की 35वीं बरसी पर दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आगे देखे..

उच्च न्यायालय सेवा संवर्ग मे 249 पदाें का सृजन

03 Dec 2019 | 9:42 PM

प्रयागराज,03 दिसंबर (वार्ता) प्रमुख सचिव (न्याय) एवं विधि परामर्शी के दो दिसम्बर 2019 के शासनादेश के अनुसार उच्च न्यायालय सेवा संवर्ग के लिए 160 न्यायाधीशों के सापेक्ष प्रभावी संख्या 135 न्यायाधीशों के आधार पर 40 अनुभाग अधिकारी, 149 समीक्षा अधिकारी और 60 सहायक समीक्षा अधिकारी के पदो का सृजन किया गया है।

आगे देखे..

डेंगू की रोकथाम के लिए याचिका दाखिल

03 Dec 2019 | 9:42 PM

प्रयागराज,03 दिसंबर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय में डेंगू की रोकथाम और बचाव तथा पीड़ितों को उपयुक्त उपचार उपलब्ध कराने के लिए जनहित याचिका दाखिल की गई है।

आगे देखे..
image