Sunday, Dec 15 2019 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में 18 हौती विद्रोही मरे
  • मेघालय में जारी कर्फ्यू में ढील, स्थिति नियंत्रण में
  • बंगलादेश में डेली संग्राम के संपादक को हिरासत में लिया गया
राज्य

चतरा को आज भी है ‘विकास’ का इंतजार

27 Nov 2019 | 3:19 PM

चतरा 27 नवंबर (वार्ता) आजादी के कई बसंत बीत जाने के बाद भी झारखंड का चतरा जिला आज भी न केवल बुनियादी सुविधाओं से वंचित है बल्कि यहां आज तक न तो समुचित शिक्षा की व्यवस्था हो पाई और न ही स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी और यातायात आदि जैसे मुलभुत सुविधाएं बहाल हो सकी है।

आगे देखे..
खराब विधि-व्यवस्था को लेकर विपक्ष का हंगाम, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

खराब विधि-व्यवस्था को लेकर विपक्ष का हंगाम, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

27 Nov 2019 | 3:17 PM

पटना 27 नवंबर (वार्ता) बिहार में कानून-व्यवस्था की खराब होती स्थित को लेकर मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) सदस्यों के भारी हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही आज निर्धारित समय से पूर्व ही स्थगित कर दी गई।

आगे देखे..

पीएसएलवी-सी47 प्रक्षेपण: रेड्डी और नायडू ने इसरो वैज्ञानिकों को दी बधाई

27 Nov 2019 | 3:17 PM

अमरावती 27 नवंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी और विधानसभा में विपक्ष के नेता एन. चन्द्रबाबू नायडू ने बुधवार को पीएसएलवी-सी47 के सफल प्रक्षेपण के लिए भारतीय अनुसंधान अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को बधाई दी।

आगे देखे..

गैस रिसाव से लगी आग में दो दमकलकर्मी सहित पांच झुलसे

27 Nov 2019 | 3:14 PM

दाहोद, 27 नवंबर (वार्ता) गुजरात में दाहोद सिटी क्षेत्र के एक मकान में सिलेंडर से हुए गैस रिसाव में दो दमकलकर्मी सहित पांच लोग झुलस गए।

आगे देखे..

राकांपा में हूं और रहूंगा : अजित पवार

27 Nov 2019 | 3:13 PM

मुंबई ,27 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ नाटकीय ढंग से गठबंधन कर महाराष्ट्र में अल्पवधि की सरकार बनाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने कहा है कि वह राकांपा में ही रहेंगे और इसे लेकर कोई दुविधा नहीं है।

आगे देखे..

कमलनाथ ने किसान की शिकायत की जांच कर आवश्यक कार्यवाही के दिए निर्देश

27 Nov 2019 | 3:10 PM

भोपाल, 27 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के एक किसान द्वारा अपनी पट्टे की जमीन को लेकर राजस्व अधिकारियों से की गयी शिकायत मामले में निष्पक्षता से जांच कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

आगे देखे..

क्षेत्र में ओलावृष्टि या बूंदाबांदी से मौसम ठंडा

27 Nov 2019 | 3:02 PM

चंडीगढ़ ,27 नवंबर (वार्ता )पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटों में कहीं कहीं ओलावृष्टि के साथ बूंदाबांदी या बारिश हुई तथा अगले चौबीस घंटों में कई स्थानों पर बारिश के आसार हैं ।

आगे देखे..

ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, एक घायल

27 Nov 2019 | 3:01 PM

गया 27 नवंबर (वार्ता) बिहार के गया जिले में कोतवाली थाना क्षेत्र के गोल पत्थर मोड़ के निकट आज ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

आगे देखे..

शर्मा ने इसरो के वैज्ञानिकों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

27 Nov 2019 | 2:50 PM

भोपाल, 27 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के समस्त वैज्ञानिकों को इमेज सैटेलाइट कार्टोसैट-3 के सफल प्रक्षेपण पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

आगे देखे..

युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

27 Nov 2019 | 2:40 PM

अजमेर, 27 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के क्लाक टावर थाना क्षेत्र में एक 22 वर्षीय युवती ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

आगे देखे..

प्रेमी युगल ने खाया जहर, प्रेमी की मौत

27 Nov 2019 | 2:35 PM

चित्तौड़गढ़, 27 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार को एक होटल में ठहरे युवक -युवती ने जहर खा लिया जिससे युवक की मौत हो गई जबकि युवती गंभीरावस्था में उपचाररत है।

आगे देखे..

मोटापा और मधुमेह नियंत्रण में भी बहुत फायदेमंद है बादाम, छिलके के साथ खाना अधिक लाभदायक

27 Nov 2019 | 2:22 PM

अहमदाबाद, 27 नवंबर (वार्ता) बादाम के सामान्य तौर पर पौष्टिक होने और दिल के लिए मुफीद होने की बात से तो सब वाकिफ हैं पर कम ही लोगों को पता है कि इसके नियमित सेवन से मोटापा कम करने में और मधुमेह यानी डायबिटीज की बीमारी को नियंत्रित करने में भी खासी मदद मिलती है।

आगे देखे..
image