Friday, Apr 26 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


ऑडी ने लॉन्च की दूसरी पीढ़ी की क्यू5, कीमत 53.25 लाख रुपये

नयी दिल्ली 18 जनवरी (वार्ता) लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी ने आज भारतीय बाजार में दूसरी पीढ़ी की ऑडी क्यू5 कार लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी एक्स शोरूम कीमत 53.25 लाख रुपये है।
ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने यहां इस कार को लॉन्च करते हुये कहा कि सात स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ 2.0 टीडीआई इंजन वाली यह कार 7.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी अधिकतम स्पीड 218 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें पांच ड्राइविंग मोड दिया गया है। पुरानी क्यू5 की तुलना में इसकी ऊर्जा दक्षता 20 फीसदी सुधारी है और नयी कार 17.01 किलोमीटर का माइलेज देती है।
उन्होंने कहा कि नयी क्यू5 में सुरक्षा पर विशेष जोर दिया गया है और इसमें रियर साइड एयरबैग सहित कुल आठ एयरबैग दिये गये है। इसके अतिरिक्त क्रैश सुरक्षा के लिए 5 स्टार्ट यूरो एनसीएपी रेटिंग सुरक्षा मानकों का पालन किया गया है।
श्री अंसारी ने कहा कि ऑडी ने वर्ष 2018 की शुरुआत में नयी कार लॉन्च की है जिसका न सिर्फ डिजाइन नया है बल्कि पुरानी कार की तुलना में कई नये फीचर दिये गये हैं। यह कार ऑफ रोड और ऑन रोड दोनों में चलाने योग्य है। यह ऑडी सेडान में स्पोर्टीनेस का मिश्रिण है। यह ऑल व्हील ड्राइव कार है। ऑडी क्यू5 को पहली बार 2009 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था।
शेखर अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image