Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


डुकाटी ने पेश की 17.44 लाख की मोटरसाइकिल

नयी दिल्ली 25 अगस्त (वार्ता) सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी ने आज मल्टीस्ट्राडा 1200 एंडुरो बाइक भारतीय बाजार में पेश की जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 17 लाख 44 हजार रुपये है।
कंपनी ने जारी बयान में बताया कि इस मोटरसाइकिल में 19 इंच स्पोक वाला अगला पहिया तथा 17 इंच स्पोक वाला पिछला पहिया है। सेमी-एक्टिव इलेक्ट्रॉनिक फ्रंट वाले इस मोटरसाइकिल में 30 लीटर की ईंधन टंकी है जिसके दम पर यह लगातार 450 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है। इसमें यूरो4 होमोलोगेशन के साथ 160 बॉयलर हॉर्स पावर क्षमता वाला डुकाटी टेस्टाट्रेटा डीवीटी इंजन है।
इसमें टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंडुरो राइडिंग मोड का विकल्प है। इसके अलावा इसमें कॉर्नरिंग एबीएस, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड बाइ वायर सिस्टम, डुकाटी व्हील कंट्रोल और सेमी-एक्टिव डुकाटी स्काईहूक सस्पेंशन इवॉल्यूशन जैसे फीचर दिये गये हैं। क्रूज कंट्रोल, हैंड्स-फ्री इग्निशन और बैक-लिट हैंडलबार स्विच राइडिंग के अनुभव को बेहतर बनाते हैं।
इसमें व्हीकल होल्ड कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो ब्रेकिंग को संभालता है। स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक फीचर के कारण यह उबड़-खाबड़ रास्तों की पहचान करने में सक्षम है। मोटरसाइकिल में डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम भी दिया गया है जो राइडर को ब्लूटूथ के माध्यम से समार्टफोन को कनेक्ट करने, कॉल का जवाब देने, संगीत सुनने, इनकमिंग मैसेजों की सूचना देने, राइड का डाटा रिकॉर्ड करने और इसे सोशल साइट्स पर साझा करने की सुविधा देता है।
डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक रवि अवलुर ने कहा, “इससाल मल्टीस्ट्राडा 1200 और 1200एस पेश कर स्पोर्ट टूरिंग मोटरसाइकिल श्रेणी में हम पहले ही अग्रणी थे। हमें लगा कि एडवेंचर पसंद राइडरों के लिए एंडुरो पेश करने का यह सही समय है। यह बाइक हमारी राइडिंग परिस्थितियों के अनुकूल है अौर हमें यकीन है कि यह सफल रहेगी।”
सुभाष/शेखर
वार्ता
There is no row at position 0.
image