Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


टाटा मोटर्स ने पेश किया प्रीमियम एसयूबी हेक्सा

मुुंबई 18 जनवरी (वार्ता) वाहन बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने आज यहाँ अपना प्रीमियम स्पोर्ट यूटिलिटि वाहन (एसयूवी) हेक्सा पेश किया जिसकी एक्स शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये से 17.5 लाख रुपये है।
कंपनी देश में एसयूवी की बढ़ती माँग के मद्देजनर इस वाहन को पेश कर हुंडई की क्रेटा, टोयोटा की इनोवा, महिंद्रा के एक्सयूवी और रेनो के डस्टर को कड़ी टक्कर देगी। कंपनी के यात्री वाहन डिविजन के अध्यक्ष मयंक पारीक ने हेक्सा को पेश करते हुये कहा कि इसे पेश करने से पहले ही ग्राहकों ने इसमें काफी रुचि दिखायी है और इसके मद्देनजर यह कहा जा सकता है कि कंपनी को उम्मीद से बेहतर माँग देखने को मिलेगी।
उन्होंने कहा कि इसकी बुकिंग पहले से ही चल रही है और अभी आठ सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि है। पिछले चार वर्ष में उपयोगी वाहनों की माँग में जबरदस्त तेजी देखी गयी है और इसके मद्देजनर टाटा मोटर्स चार मीटर से छोटे वाहनों के वर्ग में उपयोगी वाहन पेश करने की योजना बना रही है।
श्री पारीक ने बताया कि हेक्सा में 2.2 लीटर वैरिकॉर इंजन है। इसे चार मोड में चलाया जा सकता है। इसमें सुरक्षा के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी लगायी गयी है और छह एयरबैग दिये गये हैं। इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप, स्मार्ट एसयूबी चार्जर तथा क्रुज कंट्रोल जैसे फीचर है।
हेक्सा पाँच रंगों में तीन मैनुअल संस्करणों और दो आॅटोमैटिक संस्करणों में पेश किया गया है।
शेखर अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image