Friday, Apr 19 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


फाॅक्सवैगन का हैचबैक जीटीआई अभियान

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी फॉक्सवैगन ने हाल ही में पेश की अपनी हैचबैक कार जीटीआई के प्रति ग्राहकों में जागरूकता लाने एवं उसको चलाने का अनुभव हासिल करने के उद्देश्य से प्रमुख शहरों में अभियान शुरू किया है।
कंपनी ने जनवरी में इस कार की बिक्री शुरू की है। तीन दरवाजों वाली इस हैचबैक कार में 1.8 लीटर टीएसआई इंजन है जो सात सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति लीटर की गति पकड़ने में सक्षम है। लक्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू समूह की हैचबैक कार मिनी की प्रतिस्पधी इस कार की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 26.09 लाख रुपये है।
कंपनी ने बताया कि पहले चरण में आठ प्रमुख शहरों में यह अभियान संचालित करने की योजना बनायी गयी थी जिनमें से मुंबई, पुणे और बेंगलुरु में इसका आयोजन किया जा चुका है। दिल्ली एनसीआर के लिए कंपनी ने गुड़गाँव में दो दिवसीय यह अभियान शुरू किया था जो आज समाप्त हुआ। अहमदाबाद में यह आज शुरू हुआ है। चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में इसके आयोजन की तैयारी चल रही है।
कंपनी का कहना है कि पहले चरण में 99 जीटीआई कारों की पेशकश की गयी थी। अब इस अभियान के दौरान ग्राहकों की बढ़ती रुचि और मिल रहे नये आॅर्डर से अगले वित्त वर्ष में इसकी बिक्री में तेजी आने की संभावना है। अब तक करीब 500 लोग इस कार में अपनी रुचि दिखा चुके हैं।
शेखर अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image