Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


महिंद्रा का दिल्ली-मुंबई सर्विस काॅरिडोर पर एमपार्ट्स प्लाजा

नयी दिल्ली 21 फरवरी (वार्ता) वाहन निर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाले महिंद्रा समूह की भारी वाहन इकाई महिन्द्रा ट्रक एंड बस डिविजन (एमटीबीडी) दिल्ली-मुंबई सर्विस काॅरिडोर में हर 60 किलोमीटर पर एमपार्ट्स प्लाजा शुरू करने की घोषणा की है।
एमटीबीडी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नलिन मेहता ने आज यहाँ देश के व्यस्ततम ट्रक परिवहन कॉरिडोर पर भारतीय ट्रकिंग उद्योग के लिए अपनी तरह की अनूठी सर्विस सपोर्ट पहल शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर हर 60 किलोमीटर पर महिंद्रा के ग्राहकों को भरोसेमंद एवं गुणवत्तापूर्ण सेवायें देने की कोशिश की गयी है ताकि इस मार्ग पर दो घंटे में ग्राहक को सेवा दी जा सके।
श्री मेहता ने कहा, “दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर का देश के ट्रकिंग यातायात में लगभग 30 प्रतिशत योगदान है। इस मार्ग की महत्ता समझते हुये एमटीबीडी ने सर्विस काॅरिडोर लाॅन्च करने का फैसला किया ताकि ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सर्विस एवं कुलपुर्जे फौरन मुहैया कराये जा सकें। हम वादा कर सकते हैं कि हम काॅरिडोर में ग्राहकों का ट्रक खराब होने पर दो घंटे के भीतर उस तक पहुँच जायेंगे, अन्यथा विलंब के प्रत्येक घंटे के लिए 500 रुपये का जुर्माना अदा करेंगे। इसके अतिरिक्त 01 मार्च से हम 150 फास्ट मूविंग स्पेयर्स भी बनायेंगे, जो आवश्यक मेंटेनेंस पार्ट्स के रूप में चिह्नित हैं, इन्हें 24 घंटे सातों दिन एमपार्ट्स प्लाजा में उपलब्ध कराया जायेगा। माँग पर उपलब्ध नहीं होने पर, हम मुफ्त में उनकी आपूर्ति करेंगे।
उन्होंने कहा कि देशभर में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सात एमपार्ट्स प्लाजा है जिनकी संख्या अगले वित्त वर्ष में बढ़ाकर 26 करने की योजना है।
शेखर अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image