Friday, Apr 19 2024 | Time 08:05 Hrs(IST)
image
खेल


सायना पर भारी पड़ीं सिंधू, राष्ट्रमंडल खेलों का बदला चुकाया

पुणे, 01 जनवरी (वार्ता) वर्ल्ड टूर फाइनल्स की चैंपियन पीवी सिंधू ने मंगलवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी तथा नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स टीम की आईकन खिलाड़ी सायना नेहवाल को हरा कर पिछले वर्ष राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया।

सिंधू की अगुवाई में हैदराबाद हंटर्स ने नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ 4-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। सिंधू ने सायना को हराया जबकि ली ह्यून इल ने हंटर्स के लिए ट्रम्प मैच जीता। इसके अलावा मार्क कालोउ ने उसके लिए पुरुष एकल मैच जीता और उससे पहले किम सा रांग और इयोम ह्ये योम ने मिश्रित युगल मैच जीता।

दिन का सबसे चर्चित मुकाबला महिला एकल वर्ग मे हंटर्स की कप्तान सिंधू और वॉरियर्स की कप्तान सायना के बीच हुआ। सिंधू ने सायना को 11-15, 15-19, 15-5 से हराया। सिंधू की इस सीजन में चार मैचों में यह दूसरी जीत है। इस सीजन में सायना ने पहला मैच खेला और हार गईं।

मैच में सायना ने अपने अनुभव का दम दिखाते हुए सिंधू से पहला गेम 15-11 से जीत लिया लेकिन सिंधू ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-9 से जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। निर्णायक गेम में सिंधू ने भारत की पहली मेगास्टार सायना के खिलाफ अपना वर्चस्व दिखाया और खुद को बेहतर साबित करते हुए 15-5 से जीत हासिल की।

दिन का पहला मुकाबला मिश्रित युगल वर्ग का था जिसमें हंटर्स के लिए किम सा रांग और इयोम ह्ये योम तथा वॉरियर्स के लिए लियाओ मिन चुन और किम हा ना की भिड़ंत हुई। वॉरियर्स जोड़ीदारों ने यह मैच 15-8, 15-14 से जीतते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद पुरुष एकल में ली ह्यून इल ने हंटर्स के लिए ट्रम्प मैच खेला और उनके सामने थे वॉरियर्स के थोंगसाक साएनसोमबूनसुक। ह्यून ने यह मैच 10-15, 15-13, 15-9 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए और 2-1 से आगे कर दिया। सिंधू ने इसके बाद सायना को हराया। उनकी जीत से हासिल एक अंक की बदौलत हंटर्स टीम 3-1 से आगे हो गई।

चौथा मुकाबला हंटर्स के लिए काफी अहम रहा। इस पुरुष एकल मुकाबले में हंटर्स के मार्क कालोउ ने वॉरियर्स के तियान होवेई को ट्रम्प मैच में 15-11, 15-14 से हराया और अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया। होवेई की हार से वॉरियर्स को एक अंक का नुकसान हुआ।

इसके बाद पुरुष युगल मैच खेला जाना था, जिसका परिणाम के लिहाज से कोई महत्व नहीं रह गया था। इस मैच में हंटर्स के बून इसारा और किम सा रांग का सामना वॉरियर्स के यू येयोन सेयोंग और लियाओ मिन चुन से होगा।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image