Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लोक लेखा समिति के अध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन की रिपोर्ट के बिना ही कई प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया गया है। उन्होंने दरभंगा का उदाहरण देते हुए कहा कि दरभंगा के जिलाधिकारी ने आज उनसे मिलने गए प्रतिनिधिमंडल को बताया कि जिले के घोषित प्रखंडों के संबंध में उनके स्तर से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि किसानों और मजदूरों के साथ केंद्र और बिहार की सरकार वादाखिलाफी कर रही है।
श्री सिद्दीकी ने लोगों से ऐसी सरकार को जल्द ही सबक सिखाने का आह्वान करते हुये कहा कि जिन प्रखंडों को सूखा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया है, वहां भी कोई विशेष सुविधा अब तक उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने कहा कि बिहार और केंद्र की सरकार को लोकतंत्र में लोकलाज की भी परवाह नहीं है।
विधायक भोला यादव ने दरभंगा जिले को पूर्ण रूप से सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के बहादुरपुर प्रखंड की चर्चा करते हुए कहा कि इस प्रखंड के 34 गांव में पेयजल की भीषण समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रखंड के बसंतपुर, अंदामा, वेदा टीकापट्टी, देकुली गांव में लोग स्नान से भी वंचित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन 34 गांव में टैंकर की माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा है।
सं सूरज राम
वार्ता
image