Friday, Mar 29 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री सिंह वरिष्ठ नेता थे। वह वर्ष 1967 से ही विधायक रहे और राज्य सरकार में मंत्री एवं वर्तमान में सांसद थे। उन्होंने कहा, “हमारे मंत्रिमंडल के सहयोगी के रूप में उन्होंने अच्छी भूमिका निभायी थी। वह निरंतर सक्रिय रहते थे। कुछ समय से उनकी तबीयत खराब हो गई थी। वह बहुत स्पष्टता के साथ अपनी बात रखते थे। उन्होंने विधानसभा सदस्य के रूप में अपनी सक्रिय और लोकप्रिय भूमिका निभायी। मंत्री के रूप में भी उनकी अच्छी भूमिका रही। सांसद के रूप में भी अपनी अच्छी भूमिका निभाते रहे।”
श्री कुमार ने कहा, “जो व्यक्ति जन्म लेता है, उसको कभी न कभी जाना है, यह बात सबको मालूम है। उनके जाने से हम सबको बहुत ही दुःख हुआ है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। उन्होंने जो काम किये हैं, मैं समझता हूं आने वाली पीढ़ी उनके काम के बारे में पूरी जानकारी रखेगी। उनकी बहुत सारी बातों से प्रेरणा मिलती रहेगी।
मुख्यमंत्री ने अमृतसर में हुए रेल हादसे को दुःखद बताया और कहा कि यह बिल्कुल अलग तरह की दुर्घटना है। उन्होंने कहा कि तेज रफ्तार ट्रेन को अचानक नहीं रोका जा सकता है। ऐसी परिस्थिति में यदि रेलवे ट्रैक के आस-पास कोई कार्यक्रम होता है तो पहले से ही सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम होने चाहिए।
श्री कुमार ने कहा, “मैं नहीं जानता कि किनकी अनुमति से वहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। रेलवे को जानकारी थी या नहीं। जो कुछ भी हुआ यह बहुत ही दुःखद है। जो लोग भी पीड़ित हैं, उनके प्रति हमारी गहरी संवेदना है। यह बड़ी दुःखद घटना है। पहले से सचेत रहें तो ऐसी घटना नहीं हो सकती है। आयोजकों को किसी आयोजन के पूर्व लोगों की सुरक्षा एवं अन्य चीजों के बारे में सोचना चाहिए। बिहार के भी कुछ लोग इस हादसे का शिकार हुए हैं, उन सबके प्रति भी मैं अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूं।”
सूरज राम
वार्ता
image