Friday, Apr 19 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्री दूबे ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुये कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में ही साहेबगंज में बंदरगाह का निर्माण, दुमका में विश्वविद्यालय भवन और मेडिकल काॅलेज का निर्माण कार्य सम्भव हो सका है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी जात-पात और वोट की राजनीति से ऊपर उठकर विकास की नीति पर कार्य करती है।
सांसद ने बिजली संयंत्र की स्थापना और विकास योजनाओं को सरजमीन पर उतारने को लेकर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि संतालपरगना काश्तकारी अधिनियम में 1936 में मिस्टर रेशले की रिपोर्ट के आधार पर इस क्षेत्र के गैर आदिवासी समुदाय को अपनी जमीन की खरीद-बिक्री करने का अधिकार मिलना चाहिए। तभी इस इलाके का तेजी से विकास सम्भव हो सकेगा।
श्री दूबे ने कहा कि मसानजोर डैम में संतालपरगना की नदियों का पानी जमा होता है। इस डैम के कारण इस इलाके के 144 मौजा के लोग विस्थापित हुए लेकिन झामुमो एवं किसी भी विपक्षी दल ने इस इलाके में सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मुहैया कराने तथा विस्थापितों को उनका हक और अधिकार दिलाने के लिए कभी आवाज नहीं उठायी। भाजपा जनता पार्टी की सरकार ने इस दिशा में पहल शुरू कर दिया है।
सं सूरज
वार्ता
image