Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कविगुरू एक्सप्रेस का दुमका-मंदारहिल रेलखंड पर परिचालन शुरू

दुमका 10 नवम्बर (वार्ता) झारखंड की उप राजधानी दुमका को बिहार में सिल्क सिटी के नाम से मशहूर भागलपुर और पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकता से जोड़नेवाली कविगुरू एक्सप्रेस का आज से दुमका-मंदारहिल रेलखंड पर परिचालन शुरू हो गया।
पूर्वोत्तर रेलवे के आसनसोल मंडल के तत्वावधान में दुमका रेलवे स्टेशन पर आज आयोजित एक समारोह के मुख्य अतिथि गोड्डा के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद निशिकांत दूबे और विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी तथा भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने हरी झंडी दिखाकर रामपुरहाट, दुमका, मंदारहिल रेलखंड पर हावड़ा-भागलपुर वाया दुमका के रास्ते 13015 कवि गुरू एक्सप्रेस को भागलपुर के लिए रवाना किया। आसनसोल के मंडल प्रबंधक पी. के. मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में रेलवे के कई वरीय अधिकारी भी मौजूद थे।
सांसद श्री दूबे ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. लुईस मरांडी और श्री हुसैन के अथक प्रयास से झारखंड की उपराजधानी दुमका आज भागलपुर और कोलकाता से सीधी रेल सेवा से जुड़ गया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ डॉ. लुईस मरांडी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सबका साथ-सबका विकास की नीति के तहत जात-पात और वोट की राजनीति से ऊपर उठकर सभी क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करती है।
सं सूरज
वार्ता
image