Friday, Apr 19 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


द्रौपदी और रघुवर ने केंद्रीय मंत्री के निधन पर जताया शोक

रांची 12 नवंबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एवं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केंद्रीय रसायन, उर्वरक एवं संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार के असामयिक निधन पर आज गहरी शोक संवेदना प्रकट की।
श्रीमती मुर्मू ने अपने शोक उद्गार में कहा, “श्री कुमार के निधन से हमने कुशल राजनीतिज्ञ, समाजसेवी एवं प्रशासक खो दिया है। उन्हें सार्वजनिक जीवन में जो भी पद मिला, उसे उन्होंने अपने कार्यों से गौरवान्वित किया। ईश्वर उनके परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करें।”
मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि श्री कुमार के असामयिक निधन से अत्यंत व्यथित हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिवार को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। उनके निधन से देश ने एक अमूल्य रत्न खो दिया है। उन्होंने कहा कि श्री कुमार झारखंड के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहे। सिंदरी खाद कारखाने को फिर से शुरु कराने की बात हो या राज्य के विकास के लिए कोई और योजना, जब भी उनसे मिलना हुआ उन्होंने हमेशा झारखंड के विकास में सहयोग दिया। श्री अनंत कुमार जी को श्रद्धांजलि।
उल्लेखनीय है कि श्री अनंत कुमार का बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में रविवार को देर रात निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे। वह कैंसर से पीड़ित थे और अक्टूबर महीने में ही अमेरिका से इलाज कराकर लौटे थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पिछले कुछ दिनों से उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। रविवार रात एक बजकर 50 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्रियां हैं।
सूरज राम
वार्ता
image