Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बीडीओ की अनिश्चितकालीन हड़ताल 26 नवंबर से

पटना 15 नवंबर (वार्ता) बिहार के सभी ग्रामीण विकास पदाधिकारी(आरडीओ) सह प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) सेवा संवर्ग एवं वेतन विसंगति में सुधार की मांग को लेकर 26 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।
बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ के अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने आज यहां बताया कि ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को संघ की मांग से संबंधित पत्र भेजकर एवं उस पर 25 नवंबर 2018 तक कोई ठोस कदम नहीं उठाये जाने की स्थिति में 26 नवंबर से राज्य के सभी बीडीओ के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी गई है।
श्री कुमार ने बताया कि इससे पूर्व भी मांगों पर ठोस कार्रवाई करने के लिए संघ की ओर से सरकार को कई बार पत्र लिखा जा चुका है। इस पर विभाग के सचिव से मौखिक आश्वासन भी प्राप्त हुआ है लेकिन इस दिशा में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार को बार-बार ज्ञापन देने एवं आग्रह किये जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से राज्य के सभी आरडीओ सह बीडीओ में गहरी निराशा और हताशा है।
संघ के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार के रुख से सभी ग्रामीण विकास पदाधिकारियों के मन में यह धारणा बन गई है कि विभाग उनके प्रति उपेक्षा का भाव रखता है और उनकी न्यायोचित मांग पर विचार नहीं करना चाहता है। इसलिए, यदि सरकार 25 नवंबर तक उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक कोई कारगर कदम नहीं उठाती तो विवश होकर 26 नवंबर से राज्य के सभी बीडीओ अनिश्चितकाल हड़ताल पर चले जाएंगे।
सूरज उपाध्याय
रमेश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image